देश दुनिया वॉच

BIG NEWS : नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 5 जवान शहीद, 12 जवान घायल, राज्यपाल अनुसुइया उइके ने जताया दुख

Share this

नरसिंग मंडावी/ नारायणपुर । जिले के कड़ेनार और मंदोडा के पास हुई एक घटना में आज नक्सलियों ने बस को आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। बस में डीआरजी के कुल 27 जवान सवार थे, विस्फोट के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई, इस घटना में 5 जवान शहीद हो गए, इस घटना में अभी 12 जवान घायल हैं जिनमें से 2 की हालत नाजुक बनी हुई है। नारायणपुर में हुए नक्सली ब्लास्ट में 5 जवान शहीद हुए हैं, शहीदों के नाम प्रधान आरक्षक-पवन मंडावी,जयलाल उइके, आरक्षक-सेवक सलाम, आरक्षक चालक-करन देहारी और सहायक आरक्षक विजय पटेल बताए गए हैं।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस घटना की पुष्टि कर दी है, यह घटना धौड़ाई और पल्लीनार के बीच यह विस्फोट हुआ है। जवानों की बस कड़ेनार से कन्हार गांव लौट रही थी। घायल जवानों को नारायणपुर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, वहां से गंभीर घायल जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद वायुसेना के हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किया जा रहा है।

इस घटना पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने गहरा दुख प्रकट किया है। राज्यपाल ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने शहीदों के परिजनों को सांत्वना देते हुए घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं इस घटना के बाद पुराना पीएचक्यू में एक बड़ी बैठक बुलाई गई है, डीजी नक्सल ऑपरेशन, DIG नक्सल ओपी पाल बैठक में मौजूद हैं, एसटीएफ DIG भी बैठक में शामिल हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *