प्रांतीय वॉच

कान्टेक्ट छिपाने पर होगा एफ आई आर तालपुरी कंटेनमेंट जोन के दायरे में

Share this
  • रिसाली क्षेत्र में बाहर से आने वालों की होगी जांच

तापस सन्याल/ रिसाली : कोरोना के लिहाज से रिसाली एक बार फिर लाल घेरे के निशान पर है। अपर कलेक्टर व रिसाली नगर पालिक निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने तालपुरी को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए परिक्षण करने निर्देश दिए है। आयुक्त ने सोमवार को 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टिकाकरण करने और कोविड-19 नियमों को पालन कराने अधिकारियों की बैठक ली। आयुक्त ने बैठक में निर्देश दिए कि कोई भी रिसाली नगर निगम क्षेत्र में बाहर राज्य व जिला से आता है इसकी जानकारी लेकर तत्काल कोविड जांच कराने साथ ही कोरोना संक्रमित अगर अपना प्राईमरी कान्टेक्ट छिपाता है तो उसके खिलाफ रिसाली निगम द्वारा एफ आई आर कराया जाएगा। आयुक्त ने कोविड-19 के तहत अधिक से अधिक लोगों का कोरोना जांच कराने भी निर्देश दिए है। बैठक में नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, उप अभियंता अखिलेश गुप्ता, प्रभारी राजस्व अधिकारी हरचरण सिंह अरोरा, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी जगरनाथ कुशवाहा, स्वास्थ्य निरीक्षक श्री बृजेन्द्र परिहार, प्रभारी उप अभियंता गोपाल सिन्हा, सहायक परियोजना अधिकारी सुरेश देवांगन, स्वास्थ्य विभाग के चित्रसेन चंद्राकर उपस्थित थे।

मास्क जांच के लिए स्थाई टीम
आयुक्त ने मास्क अभियान के लिए एक स्थाई टीम समेत कुल 4 टीमों का गठन किया है। स्थायी टीम हर दिन अलग-अलग क्षेत्र में एक स्थान पर खड़े होकर जुर्माना वसूल करेगी। वहीं अन्य टीम भीड़ भाड़ व बाजार वाले क्षेत्र में अभियान चलाएंगे।

स्ट्रीट वेंडरो का कोरोना जांच
आयुक्त ने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि फुटपात पर दुकान लगाने वाले प्रत्येक व्यापारी का कोरोना जांच अनिवार्य रूप से कराया जाए अगर कोई जांच कराने से मनाहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बाजार क्षेत्र में भी होगा सेनेटाईजर
कोरोना से बचाव के लिए आयुक्त ने निगम के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि वे कोरोना संक्रमित निवास के आस पास के अलावा बाजार क्षेत्र में भी सेनेटाईज करे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *