प्रांतीय वॉच रायपुर वॉच

रायपुर के कारोबारी के साथ 6 करोड़ की ठगी, महाराष्ट्र की फर्म ने एडवांस लिया लेकिन डिलिवरी नहीं की

Share this

रायपुर : रायपुर के डूमरतराई इलाके में एक होलसेल कारोबारी के साथ 6 करोड रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल कारोबारी ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की एक फर्म को 6 करोड़ रुपए की शक्कर सप्लाई करने को कहा था। उस कंपनी ने एडवांस ले लिया मगर शक्कर नहीं भेजी। इस वजह से अब कारोबारियों में कड़वाहट आ चुकी है। विवाद बढ़ने पर मामला पुलिस थाने पहुंच गया। केस लगभग 2 साल पुराना है। कारोबारी अपने स्तर पर रुपए वापस हासिल करने की कोशिश करता रहा, जब बात नहीं बनी तो अब मामले में FIR दर्ज कराई है।

यह है पूरा मामला
माना थाने में महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के कारोबारी हितेश मधु के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। रायपुर के गुढ़ियारी में रहने वाले आकाश पुगलिया ने बताया कि डूमरतराई में इनकी सेवा ट्रेडर्स के नाम से होलसेल की दुकान है। शक्कर का कारोबार करने वाले आकाश ने बताया कि साल 2016 से महाराष्ट्र के मेसर्स हिंगलाज इंटरप्राइजेज नाम की संस्था से इनका व्यापार चल रहा है। हितेश मधु इसी संस्था का संचालक है। साल 2017 तक हिंगलाज इंटरप्राइजेज से काम ठीक-ठाक चल रहा था। ऑर्डर देने पर अक्सर माल की डिलीवरी भी हो जाती थी।

मगर साल 2018 में कई बार यह हालात बने की एडवांस लेने के बाद प्रोडक्ट डिलीवरी में देरी होती थी। लेकिन आकाश इन परिस्थितियों में भी व्यापारिक संबंधों के आधार पर काम कर रहा था। अलग-अगल किश्तों में एडवांस के तौर पर हिंगलाज इंटरप्राइजेज को आकाश की तरफ से 6 करोड़, 91 लाख रुपए की शक्कर भेजने का ऑर्डर दिया था। हितेश की कंपनी ने इन्हें शक्कर नहीं भेजी। अब ये मामला 27 फरवरी साल 2018 से अटका हुआ है। हितेश मधु अब रुपए लौटाने में आना-कानी कर रहा है। आकाश ने एचडीएफसी बैंक के जरिए हितेश मधु को पेमेंट दी थी। पेमेंट स्लिप और आरोपी से जुड़ी जानकारियां पुलिस को दी गई है, जिनकी छानबीन की जा रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *