प्रांतीय वॉच

आइसोलेशन खत्म होते ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे विधायक संतराम नेताम, कांकेर सांसद मोहन मण्डावी के बयान पर किया तीखा पलटवार

प्रकाश नाग/ केशकाल : केशकाल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत धनोरा थाना के ग्राम छोटे ओड़ागांव में हुई गैंगरेप-सुसाइड मामले को लेकर अब कांग्रेस-भाजपा के बीच सियासत तेज होने लगी है। घटना के खुलासे के बाद पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम व भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेंडी समेत भाजपा के दर्जनों पदाधिकारीयों के पीड़ित परिवार से मिलने के बाद आइसोलेशन की अवधि समाप्त होते ही केशकाल विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने छोटे ओड़ागांव पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय जरूर मिलेगा। घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी तो हो गयी है साथ ही घटना के साक्ष्य छुपाने वालो पर भी जल्द ही कार्रवाई होगी, तथा पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा दिलवाना हमारी प्राथमिकता रहेगी। साथ ही हाथरस की घटना को लेकर कांकेर संसद द्वारा दिये गए बयान पर भी विधायक ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

 आइसोलेशन अवधि खत्म होते ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे विधायक

पीड़ित परिवार से मिल कर वापस आने के बाद केशकाल विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि आज मेरी आइसोलेशन की अवधि समाप्त होते ही सुबह छोटे ओड़ागांव पहुंचा। पीड़ित के माता पिता से मिल कर उनका हाल जाना। उन्हें मैंने आश्वासन दिलवाया है कि जल्द से जल्द उन्हें न्याय मिलेगा, तथा जो भी इस घटना से जुड़े आरोपी है तथा घटना के साक्ष्य छुपाने वालो पर भी जल्द ही कार्रवाई होगी।

 दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर सांसद की बयानबाजी छोटी मानसिकता को दर्शाती है- विधायक

विधायक ने कहा कि छोटे ओड़ागांव में हुई इतनी गम्भीर घटना को लेकर भाजपा के नेताओं के द्वारा जिस प्रकार की राजनीति की जा रही है यह निंदनीय है। साथ ही कल ही कांकेर के सांसद मोहन मण्डावी के द्वारा हाथरस की घटना को छोटी व बनावटी कहा है मैं उन्हें बताया चाहता हूं कि इस प्रकार की बयानबाजी उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाती है।

 छोटे ओड़ागांव को घटना को लेकर राजनीति कर रही है भाजपा

संतराम नेताम ने कहा कि छोटे ओड़ागांव में युवती के साथ हुई घटना दुखद है, मैं हमेशा पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूँ। घटना होने से पहले भाजपा के लोगों ने उस क्षेत्र में कभी कदम तक नही रखा था तथा अब घटना हुई है तो भाजपा के लोग पीड़ित परिवार को झूठा दिलासा देने पहुंच रहे हैं। मैं भाजपा को बताना चाहता हूं कि इस मामले में पीड़ित परिवार की मदद करने और न्याय दिलाने में कांग्रेस की सरकार पूरी तरह से सक्षम है। मैंने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल को पत्र के माध्यम से घटना से अवगत करवा कर पीड़ित परिवार के लिए उचित मुआवजे की भी मांग रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *