प्रांतीय वॉच

पेयजल के लिए बनाई गई पाइप लाइन चेंबर से निकलने वाली गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

Share this

मैनपुर। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए शासन प्रशासन के द्वारा पानी टंकी से पाइपलाइन बिछाकर घर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए किया जा रहा प्रयास सार्थक तो है लेकिन ठेकेदार के लापरवाही के कारण इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है और मिल भी रहा है तो गंदा पानी जिससे ग्रामीणों को मौसमी बीमारियों का डर बना हुआ है।

Chhattisgarh Crimes

ऐसा हाल है विकास खंड मुख्यालय मैनपुर से 34 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ ग्राम पंचायत भूतबेड़ा के आश्रित ग्राम मोतीपानी जहां पर 6 महीना पहले 45 मकानों तक पानी टंकी के माध्यम से पाइप लाइन बिछाकर शुद्ध पेयजल पहुंचाए जाने का लक्ष्य था। जिसमें से 33 घरों तक पाइप लाइन बिछाई गई है। जहां पर पानी टंकी के सामने ही चेंबर गड्ढा करके उसे प्लाई बोर्ड से ढक दिया गया है।

जहां से लगातर पानी सीपेज हो रहा है। जिसका मरम्मत सही ढंग से नहीं हो पाने के कारण चेंबर गड्ढा के ऊपर मे पानी का बहाव होने से उसे गाय, बैल,सूअर, मुर्गी वहीं पर गंदा करते हुए पानी पी रहे हैं। वही पानी पाइप लाइन के माध्यम से घरों तक पहुंच रहा है जिसे ग्रामीण पीने को मजबूर है जिसके कारण मौसमी बीमारियों का डर बना हुआ है।
तत्काल मरम्मत कराए जाने का जरूरत है।

ग्रामीण मुखिया दलसू राम मरकाम, पवन बाई नागेश उपसरपंच, हेमलाल, नंदलाल नागेश, थम्मन मरकाम, गुलाल सिंह मरकाम, आनंद सिंह मरकाम,सुदेराम नेताम, मना राम नेताम, सगऊराम यादव,हरा बाई नेताम, राजवती मरकाम, रोनही बाई ने जिला के कलेक्टर एसडीएम एवं संबंधित विभाग से तत्काल चेंबर गड्ढा का मरम्मत कराते हुए शुद्ध पेयजल ग्रामीणों को मिले इस दिशा में पहल करने का मांग किए हैं।


Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *