पॉलिटिकल वॉच

BJP MEETING:दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के संदर्भ में भाजपा कार्यालय में हुई संगठनात्मक बैठक

Share this

BJP MEETING:दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के संदर्भ में भाजपा कार्यालय में हुई संगठनात्मक बैठक

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी संगठन प्रमुखों द्वारा रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के संदर्भ में एक आवश्यक बैठक जिला भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आहूत की गई। बैठक में विशेष रूप से रायपुर दक्षिण विधानसभा में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेश पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के संयोजक सह संयोजक, शक्तिकेंद्रों के संयोजक सहसंयोजक अपेक्षित थे। साथ ही इसी प्रकार जिला एवं मंडलों के भी सभी पदाधिकारी अध्यक्ष महामंत्री उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लगभग 33 वर्षों तक भाजपा का अभेद्य किला है रायपुर दक्षिण और इसे सदैव अपना मजबूत गढ़ बनाए रखना आपकी बड़ी जिम्मेदारी है। आपके परिश्रम का नतीजा सदैव आपके बड़े मतांतर से जीत से प्रदर्शित होता है और इस बार भी सिर्फ चुनाव जीतना हमारा आपका लक्ष्य नहीं होना चाहिए अपितु सभी नेताओ के स्वर में स्वर मिलाते हुए बड़ी मार्जिन की जीत का रिकॉर्ड हासिल कारण आपका हमारा प्रमुख लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओ के लिए ही नहीं पूरी प्रदेश भाजपा के लिए यह चुनाव चुनौती की तरह है। जनता के बीच पहुंचकर आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के कार्यों की चर्चा करना है। हमने जो वादे किए उन्हे वचनबद्ध होकर क्रमबद्ध पूर्ण किया जा रहा है। हमारी सरकार ऐसी जो हर वर्ग को साथ लेकर कार्य कर रही है। किसानों, महिलाओं, युवाओं सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है भाजपा सरकार। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने कार्यकर्ताओं के बल पर गांव, गरीब, किसान के लिए लगातार कार्य करती रहती है लेकिन उसे गिनाने हमारे संस्कार में नही और इसके विपरित कांग्रेस काम एक नही करती और झूठ लगातार बोलती है और झूठ के बल पर काम करने का माहौल बनाने का प्रयास करते हैं।

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव प्रभारी एवं स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि चुनाव की घोषणा के पूर्व ही हमने बैठकें कर चुकी थी। जहां हमने संगठन अनुसार पंचपर्मेश्वर बनाए थे बूथ अध्यक्ष, बूथ सचिव, बीएलए-2 महिला प्रभारी, पन्ना प्रभारियों भी तय किए जा चुके हैं साथ ही शक्तिकेंद्रो के संयोजक-सहसंयोजकों से सीधा संपर्क स्थापित कर उनसे चुनाव में धरातल पर पहुंचकर कार्य करने के दिशानिर्देश दिए गए हैं साथ ही उन्हें उनके दायित्वों के विषय में बैठक कर जानकारी दी जा गई। उन्होंने कहा कि 25 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया जाएगा जहां दक्षिण विधानसभा प्रत्याशी सुनील सोनी के नामांकन दाखिल करने बड़ी रैली के रूप में भाजपा कार्यालय से बाजे गाजे सहित निकलेंगे। नामांकन रैली से ही दक्षिण विधानसभा में उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की बड़ी मार्जिन से जीत के वातावरण का निर्माण होगा।

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल ने कहा कि उप चुनाव में जनता के बीच चुनाव की तरह माहौल चुनावी माहौल नहीं होता उसे हमे आपको हम सबको मिलकर चुनावी वातारण तैयार करना है। चूंकि यह त्यौहारी समय हैं। हमारा सबसे बड़ा पर्व भी सामने है ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाना हमारे आपके लिए बड़ी चुनौती है। जितना मतदान प्रतिशत बढ़ेगा उतना ही आपके अधिक मार्जिन से जीतने की संभावना बनेगी और दक्षिण के भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने ही रिकॉर्ड को कायम रखने में सफल हो पायेंगे। आप सभी पदाधिकारियों को अपने वर्ग विशेष में ध्यान केंद्रित करना है जैसे महिलाओं को हर बूथ पर महिलाओं की टोली बनाकर संपर्क करना है, युवाओं को युवाओं के बीच पहुंचकर, व्यापार प्रकोष्ठ व्यापारियों के बीच इसी तरह सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को अपने अपने कार्य क्षेत्र में जाकर उनसे संपर्क साधकर भाजपा के पक्ष में सुनील सोनी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि आप जनता के बीच खाली हाथ नहीं जा रहे आप तो मोदी की गारंटी से लाभान्वित अपने ही लोगो के बीच जा रहे हैं प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड, अमृत मिशन से जल प्रदाय, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और प्रदेश सरकार की महतारी वंदन योजना, किसान, बोनस और रामलला दर्शन जैसे तमाम वादों को हमारी सरकार ने पूरा किया और लगातार जनहितैषी योजनाओं पर काम जारी है और हर मतदाता के घर में भाजपा सरकार की बहुत सी योजनाओं से लोग लाभान्वित हो रहे हैं ।

बैठक में सर्वप्रथम जिला अध्यक्ष जयंती पटेल ने उपस्थित पदाधिकारियों की उपस्थिति दर्ज की एवं साथ ही उपचुनाव के संदर्भ में उचित दिशानिर्देश भी प्रदान किए। क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल ने उपस्थित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से वन टू वन सीधा संवाद किया जिसमे दक्षिण विधानसभा के अलग-अलग मंडलों में निवासरत भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं मंडल अध्यक्षों से सीधा संवाद किया जिसमे विगत चुनाव में प्राप्त बड़ी मार्जिन की जीत के संदर्भ में किए गए प्रयासों पर चर्चा की साथ ही दक्षिण उपचुनाव में विगत चुनाव से अधिक मतों की मार्जिन कैसे प्राप्त की जाए इस पर विस्तृत चर्चा कर उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव सम्मत जरूरी दिशानिर्देश दिए गए।

बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व विधनसभा अध्यक्ष एवं विधायक धरमलाल कौशिक, प्रदेश महामंत्री भरतलाल वर्मा, किशोर महानंद, संदीप शर्मा, अशोक बजाज, केदारनाथ गुप्ता, अनुराग अग्रवाल, अमित साहू, राजीव कुमार अग्रवाल, रमेश सिंह ठाकुर, सत्यम दुवा, मिर्जा एजाज बेग, अकबर अली, ललित जैसिंघ, तुषार चोपड़ा, अमित मैशरी शाह, अमर जीत छाबड़ा, संजू नारायण ठाकुर सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *