BREAKING

छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड के DGM समेत 9 लोगों के खिलाफ ACB-EOW में केस दर्ज, जानें पूरा मामला

Share this

छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड के DGM समेत 9 लोगों के खिलाफ ACB-EOW में केस दर्ज, जानें पूरा मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मनी लांड्रिंग और भ्रष्टाचार का एक और मामला निकलकर सामने आया है। जहां ED ने जांच के बाद छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड के तत्कालीन DGM समेत 9 लोगों के विरुद्ध ACB-EOW में केस दर्ज करवाया है। जिसमें तत्कालीन DGM नवीन प्रताप सिंह तोमर पर रिश्वत लेने का आरोप है। ED के अनुसार आरोपी तोमर बिलों को पास करने के बदले 8% की दर से रिश्वत लेता था। ED ने तोमर के ऑफिस से 28 लाख रुपए भी जब्त किया है।

ऑफिस से ED ने जब्त किये 28 लाख रुपये

ED ने रेड मार कर राज्य विपणन निगम लिमिटेड के तत्कालीन DGM नवीन प्रताप सिंह तोमर के ऑफिस से 28.80 लाख रुपए जब्त किये थे। ईडी ने अब आरोपी नवीन प्रताप सिंह तोमर तत्कालीन डीजीएम, बीआर लोहिया, अजय लोहिया, प्राइवेट व्यक्ति अभिषेक कुमार सिंह, तिजउराम निर्मलकर, नीरज कुमार, देवांश देवांगन, जितेन्द्र कुमार निर्मलकर, लोकेश्वर प्रसाद सिन्हा के खिलाफ ACB-EOW में केस दर्ज करवाया है।

कई अधिकारियों के शामिल होने का अंदेशा

EOW के अनुसार, ED रिपोर्ट की मानें तो नवीन प्रताप सिंह तोमर इस भ्र्ष्टाचार के खेल में लिप्त है। उसने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की कई धाराओं का उल्लंघन किया है। अधिकारी ने अवैध आर्थिक लाभ अर्जित करने के लिए एक लोक सेवक के रूप में अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया है। इस गिरोह में CSMCL के और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो सकते हैं। कुछ और टेंडरों और आपूर्तिकर्ताओं के विवरण मिले हैं, जिन्हें जमा बिल राशि का 8% की दर से रिश्वत देने के लिए मजबूर किया गया था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *