देश दुनिया वॉच

रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती का 1376 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें डिटेल्स

Share this

रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अनुसार रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ के 1376 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 17 अगस्त से शुरू होंगे

आवेदन शुल्क

रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन, ट्रांसजेंडर, ईबीसी और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

इस भर्ती में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

 आयु सीमा

इस भर्ती में आयु सीमा पदों के अनुसार अधिकतम 43 वर्ष तक रखी गई है इसमें पदों के अनुसार आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

 शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा।

आवेदन प्रक्रिया

रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है उसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *