प्रांतीय वॉच रायपुर वॉच

Crime : बाइक चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

Share this
रायपुर। रायपुर शहर के अलग-अलग स्थानों से बाइक चोरी करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खम्हारडीह पुलिस को सूचना मिली थी कि अनुपम नगर के पास कुछ लोग दोपहिया वाहनों की अवैध बिक्री करने की योजना बना रहे हैं।
 सूचना के आधार पर पुलिस के टीम मौके पद दबिश देकर आरोपी सूरज यादव 24 वर्ष निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नरदहा, पवन साहू 23 वर्ष निवासी नरदहा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, प्रकाश यादव उर्फ राजा 24 वर्ष निवासी ग्राम नरदहा भाटापारा, दुर्गेश कुमार साहू 23 वर्ष निवासी ग्राम दनिया थाना गण्डई, हितेन्द्र कुमार साहू 23 वर्ष निवासी ग्राम नवांगाव खुर्द, थाना परपोडी, किशन यादव 20 वर्ष निवासी भाटापारा नरदहा को गिरफ्तार किया है।
चोरी की तकनीक-
आरोपी दोपहिया वाहनों के हैंडल लॉक को पैर से तोड़कर और स्वीच वायर को डायरेक्ट करके बाइक चोरी करते थे। पकड़े जाने के बाद आरोपियों ने कबूल किया कि वे चोरी की गई बाइक को दुर्गेश कुमार साहू, हितेन्द्र कुमार साहू, और किशन यादव को बेचते थे। आरोपियों ने चोरी की बाइक की पहचान छुपाने के लिए उनकी नंबर प्लेट बदलकर और वाहनों को मोडिफाई कर दिया करते थे।
पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 22 चोरी की गई बाइक और एक दोपहिया वाहन का इंजन, कुल मिलाकर लगभग 16 लाख रुपये की संपत्ति बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ थाना खम्हारडीह में विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *