प्रतापपुर

कन्या विद्यालय प्रतापपुर में प्रवेशोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान का हुआ आयोजन

Share this

 

कन्या विद्यालय प्रतापपुर में प्रवेशोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान का हुआ आयोजन

अतिथियों ने छात्राओं को बताए सफलता के गुण*

शहादत हुसैन प्रतापपुर की रिपोर्ट
प्रतापपुर-नगर में संचालित कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में शाला प्रवेश उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया।
इस अवसर पर नवप्रवेशी छात्राओं का स्वागत करते हुए मिष्ठान,किताब कॉपी और पेन का वितरण किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शाला विकास समिति की अध्यक्ष आभा शुक्ला थीं।

कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की पूजा अर्चना से हुआ।

नवप्रवेशी छात्राओं को संबोधित करते हुए आभा शुक्ला ने उन्हें सत्र की शुरुआत से ही लक्ष्य तय कर मेहनत करने और राज्य स्तर पर अपने विद्यालय का नाम रोशन करने की बात कही। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी किया।


विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता,अरविंद जायसवाल ने कहा आप सब उपलब्ध संसाधनों के दम पर हर क्षेत्र में विद्यालय का नाम रोशन कर रही हैं, यह बहुत सुखद है। अपने संस्कार और माता पिता की सेवा करते हुए आप आगे बढ़े। उन्होंने विद्यालय और छात्राओं के विकास के लिए हर संभव सहयोग की बात कही।
पत्रकार कल्याण संघ प्रतापपुर के अध्यक्ष विनोद जायसवाल ने छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि लक्ष्य न ओझल होने पाए कदम मिलाकर चल, मंजिल तेरे पग चूमेगी आज नहीं तो कल।

छत्तीसगढ़ वॉच न्यूज के प्रतिनिधी शहादत हुसैन ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि,शिक्षा सेरनी का वो दूध है,जो जितना ही पिएगा उतना ही गुर्राएगा, तथा हर उन पहलुओं से अवगत कराया जिसका पालन करके वे हर क्षेत्र में कामयाब हो सकती हैं।
कार्यक्रम को महिला मोर्चा की अध्यक्ष लक्ष्मी गुप्ता, विद्यालय की पूर्व छात्रा एवं भाजपा कार्यकर्ता मीनू यादव एवं पालकगण ने भी संबोधित किया। साथ ही जनप्रतिनिधियों में वरिष्ठ भाजपा नेता अम्बिका जायसवाल, मुकेश तायल, प्रशांत सिंह परिहार, कोषाध्यक्ष रामरतन गुप्ता, राधा सिंह की गरिमामयी उपस्थिति थी।

*प्राचार्य ने उपलब्धियों और जरूरतों पर दिलाया ध्यान*

कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य भरत नाग ने छात्राओं की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए शिक्षकों की कमियों पर भी जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट कराया।

*बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रतिभावान छात्राओं का हुआ सम्मान*

इस अवसर पर छ.ग. माशिमं द्वारा
आयोजित बोर्ड परीक्षा में सूरजपुर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा कुमारी निकिता वर्मा पिता सुनील कुमार वर्मा और हायर सेकेंडरी परीक्षा में विकासखण्ड प्रतापपुर में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर कुमारी काजल गुप्ता पिता श्याम बिहारी गुप्ता को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र और पाँच-पाँच हजार की नगद राशि देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में ‘हरियर छत्तीसगढ़’ का संदेश देते हुए अतिथियों को फलदार पौधों का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में राघवेंद्र दुबे, मनीराम पटेल, शकील अंसारी, अनिल साहू, मटुकधारी सिंह, प्रभा गुप्ता, मंजू देवी मेहता, ब्रिजिट एक्का, स्मिता पणिकर, निहारिका शर्मा, दुर्गावती महतो, रेणुका कुशवाहा , धनसाय, देवीलाल, नर्वदा सहित विद्यालय की सभी छात्राएं एवं अभिभावकगण शामिल थे।
आभार प्रदर्शन वरिष्ठ व्याख्याता ब्रजनारायण यादव एवं मंच संचालन शशि पाठक ने किया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *