Wednesday, July 3, 2024
Latest:
प्रांतीय वॉच

युवक ने आरक्षक को जड़ा तमाचा, पिटाई का वीडियो आया सामने, पढ़िए आखिर क्या हुआ था

Share this

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में घायल व्यक्ति को हॉस्पिटल ले जाते समय एक युवक ने पुलिस कॉन्स्टेबल को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद व्यक्ति ने कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट की। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

थप्पड़ मारने वाला युवक कॉन्स्टेबल के साथ वीडियो में धक्कामुक्की करता दिख रहा है। दरअसल, एक व्यक्ति सड़क हादसे में घायल एक युवक को हॉस्पिटल लेकर जा रहा था। तभी 112 पर तैनात आरक्षक ने उसे रुकने का इशारा किया। पुलिसकर्मी ने दबंगई दिखाते हुए पहले युवक से मारपीट करने लगा। यह घटना रतनपुर थाना क्षेत्र की है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारपीट की घटना करीब दो दिन पहले की बताई जा रही है। वहीं, मौके पर मौजूद ग्रामीण ने मारपीट का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया और अब यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वहीं, उलटा पुलिस ने मारपीट करने वाले युवक इतवार सिंह पैकरा के खिलाफ शासकीय कर्मचारी के साथ मारपीट और सरकारी काम में रुकावट पैदा करने का मामला दर्ज किया है। वहीं दबंगई दिखाने वाले कॉन्स्टेबल के खिलाफ अपनी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

कॉल करने के बावजूद पुलिस लेट

रतनपुर क्षेत्र के चपोरा के पास करीब दो पहले एक भयंकर एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें बाइक सवार एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। इतवार सिंह पैकरा ने मानवता दिखाते हुए घायल व्यक्ति को हॉस्पिटल लेकर जा रहा था।

इससे पहले स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की जानकारी डायल 112 को दे दी थी, लेकिन पुलिस काफी समय तक नहीं पहुंची। जबकि व्यक्ति को भी एक्सीडेंट में काफी गंभीर चोटे आई थीं, जिसके बाज इतवार सिंह स्वयं ही घायल को हॉस्पिटल लेकर जाने के लिए निकल गया।

कॉन्स्टेबल ने रोककर दबंगई दिखाई और थप्पड़ जड़ा

इस दौरान डायल 112 में तैनात आरक्षक महेंद्र राजवाड़े घटनास्थल पर पहुंचा। इसके बाद आरक्षक ने इतवार सिंह को हॉस्पिटल जाने से रोक लिया। वहीं, इतवार सिंह बार-बार घायल को जल्द-जल्द से हॉस्पिटल पहुंचाने की बात को दौहराता रहा।

इस पर आरक्षक महेंद्र राजवाड़े अपनी वर्दी का जोश दिखाने लगा। आरक्षक के बर्ताव से परेशान होकर इतवार सिंह ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। जिसका बाद दोनों के बीच काफी समय तक झूमाझटकी होती रही।

पुलिस ने उलटा युवक के खिलाफ की FIR

इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों में से एक ने इस घटना का पूरा वीडिया बना लिया। वीडियो वायरल होने पर आरक्षक के खिलाफ रतनपुर थाने में शिकायत की गई। मगर पुलिस ने जांच के बिना ही आरक्षक की पिटाई करने वाले युवक के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया।

हैरानी की बात यह है कि पुलिस ने आरक्षक के खिलाफ एफआईआर सिटिडन पोर्टल में ऑनलाइन दर्ज की है। मगर इसमें न तो कोई घटना की जानकारी है और न तो प्रार्थी का नाम है और न ही इस एफआईआर में आरोपी का किसी भी प्रकार से जिक्र किया गया है। हालांकि, पुलिस से इसबारे में पूछे जाने पर इसको तकनीकी त्रुटि बताया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *