बिलासपुर वॉच

महाराणा प्रताप जयंती – अखिल वैश्विक क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट द्वारा शोभा यात्रा की अगवानी एवं शरबत वितरण

Share this


महाराणा प्रताप जयंती –
अखिल वैश्विक क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट द्वारा शोभा यात्रा की अगवानी एवं शरबत वितरण

बिलासपुर। छत्रीय वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती अवसर पर शहर में आयोजित विशाल शोभायात्रा व रैली में राजपूत छत्रीय समाज की वीरांगनाओं एवं क्षत्रिय राजपूतों ने अपनी भागीदारी निभाते हुए शोभा यात्रा के प्रबंध और रैली में जोर शोर और उमंग उत्साह से हिस्सा लिया।
उक्त जानकारी देते हुए अखिल वैश्विक क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता सिंह ने बताया कि उक्त शोभायात्रा और उसकी अगवानी के लिए अखिल वैश्विक क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट की ओर से जूना बिलासपुर स्थित सूर्यमुखी भवन के सामने एक स्टाल लगाया गया। शोभा यात्रा के निकलने के पश्चात सर्वप्रथम सभी क्षत्रिय बंधुओं का तिलक लगाकर अगवानी एवं स्वागत अखिल वैश्विक क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट द्वारा किया गया।

स्टाल में पूर्व से ही चार बच्चों पावनी सिंह, आवनी सिंह ,अंशराज सिंह को श्री राम जानकी लक्ष्मण एवं महाराणा प्रताप की वेशभूषा में स्टेज पर बैठाया गया था, जो लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र रहे। इसके पश्चात रथ में झांकी के साथ बच्चों को शोभायात्रा में रवाना किया गया। इस अवसर पर स्टाल में लोगों को शीतल शरबत का वितरण किया गया। महाराणा प्रताप की शोभायात्रा पहुंचने पर सर्वप्रथम उपस्थित सभी क्षत्रिय बंधु एवं छत्राणियो ने शोभायात्रा में शामिल लोगों की अगवानी की एवं महाराणा प्रताप की विशाल एवं आकर्षक बीस फीट की मूर्ति पर दीप से आरती की गई एवं पुष्पांजलि अर्पित कर शोभा यात्रा का स्वागत सत्कार किया गया। इसके पश्चात सभी शोभायात्रा में शामिल होकर महाराणा प्रताप की जय घोष एवं एवं ओजपूर्ण नारों के साथ रैली में शामिल हो गए । शोभा यात्रा के दौरान क्षत्रिय बंधु व छत्राणियों ने तलवार के साथ शौर्य का भी आकर्षक प्रदर्शन किया । इस अवसर पर अखिल वैश्विक क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश सिंह बैस ने सभी को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कर कहा कि महाराणा प्रताप का जीवन हमें प्रेरित करता है,अनेक संकटों में भी हार ना मानने वाले ऐसे महावीर शिरोमणि महापुरुष को शत-शत नमन। कार्यक्रम में सुरेश सिंह बैस सहित ट्रस्ट की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता सिंह, संतोष सिंह ,रावेंद्र सिंह, मीरा सिंह ,सोना सिंह सीमा सिंह, जया सिंह, ममता सिंह, पूनम सिंह, माया सिंह, छवि सिंह, गीता ठाकुर, विद्या सिंह ,सीमा सिंह ,राधा सिंह, कल्पना सिंह, सुनीता ठाकुर,सरिता सिंह,स्वाति सिंह, मिथिलेश सिंह,सुजाता सिंह ,सहित समाज के अनेक गणमान्य जन शामिल थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *