देश दुनिया वॉच प्रांतीय वॉच

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से एक दिन पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, दिल्ली में जुटेंगे सारे दिग्गज

Share this

लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद दिल्ली में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है.रिपोर्ट के मुताबिक आज  दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस वार्किंग कमेटी की बैठक होने वाली है.

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस की इस बैठक में लोकसभा में पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन के लिए नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित किया जा सकता है. कांग्रेस ने इस लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीती हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 52 सीट जीती थीं. कांग्रेस वार्किंग कमेटी की बैठक ऐसे समय में हो रही जब यह खबर सामने आई है कि नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इससे पहले राजनीतिक उठापटक के बीच 5 जून को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक हुई थी. जिसे लेकर खरगे ने कहा था कि देश का यह जनादेश के खिलाफ था.

इंडिया गठबंधन बैठक में ये हुए शामिल 

दिल्ली में हुई इंडिया गठबंधन बैठक में  कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, आम आदमी पार्टी के नेता संदय सिंह और राघव चड्डा, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत समेत कई नेता शामिल हुए थे.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *