देश दुनिया वॉच प्रांतीय वॉच

Breking news: प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी” घोषित हुए NDA के नेता

Share this

नई दिल्ली. नई दिल्ली इस दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी…घोषित हुए NDA के नेता: लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद नरेंद्र मोदी 9 जून, रविवार को शाम 6 बजे तीसरी बार प्रधान मंत्री पद की शपथ लेंगे, एनडीए संसदीय दल की बैठक में भाजपा नेता प्रल्हाद जोशी ने इसकी घोषणा की। इससे पहले भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसद नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनने के लिए 7 जून को संसद परिसर पहुंचे, जिससे उनके तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

भारत की अगली सरकार बनाने के लिए आधिकारिक तौर पर दावा पेश करने से पहले एनडीए की मेगा बैठक संविधान सदन (पुरानी संसद) में आयोजित की गई थी। भाजपा नेताओं द्वारा एनडीए के सभी सहयोगी दलों का स्वागत एवं सम्मान किया गया।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में बीजेपी सांसद राजनाथ सिंह ने कहा, ”मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देना चाहता हूं। आज हम यहां एनडीए का नेता चुनने के लिए आए हैं। मेरा मानना ​​है कि इन सभी पदों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का नाम सबसे उपयुक्त है।” उन्होंने कहा, ” हम भाग्यशाली हैं कि हमें मोदी जी जैसा संवेदनशील प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह गठबंधन हमारे लिए मजबूरी नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं, ”लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नेता, बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया है। मैं इसका तहे दिल से समर्थन करता हूं।” “यह प्रस्ताव केवल यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है। यह देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है। यह देश की आवाज है कि पीएम मोदी अगले 5 साल तक देश का नेतृत्व करें।”, एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया।

उन्होंने कहा- नायडू ने मुलाकात के दौरान कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने (आंध्र प्रदेश में) एक बहुत शक्तिशाली सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया और इससे एक बड़ा बदलाव आया। कई नेता आंध्र प्रदेश आये और उन्होंने रैलियों को संबोधित किया। इसने लोगों को विश्वास दिलाया है कि केंद्र राज्य सरकार के साथ है। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पिछले 10 वर्षों में पहल की है” “नरेंद्र मोदी के पास एक दृष्टिकोण और उत्साह है, उनका कार्यान्वयन बहुत उत्तम है। वह अपनी सभी नीतियों को सच्ची भावना के साथ क्रियान्वित कर रहे हैं। आज भारत के पास सही नेता हैं – वह हैं नरेंद्र मोदी। यह भारत के लिए बहुत अच्छा अवसर है, अगर आप अभी चूक गए तो हम हमेशा के लिए चूक जाएंगे।”

उन्होंने विश्वास जताया, एनडीए संसदीय दल की बैठक में, बिहार के सीएम-जेडी (यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा के नेता, भाजपा और एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया। “बिहार के सभी लंबित कार्य किये जायेंगे। ये बहुत अच्छी बात है कि हम सब एक साथ आए हैं और हम सब आपके (पीएम मोदी) साथ मिलकर काम करेंगे।’ आप रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन मैं चाहता था कि आप यह शपथ आज ही लें। जब भी आप शपथ लेंगे, हम आपके साथ होंगे। हम सब आपके नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे।”

यह भी पता चला है कि इस अवसर पर सात पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है। सूची में नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मालदीव, सेशेल्स, बांग्लादेश और मॉरीशस शामिल हैं। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के बीच मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के नई दिल्ली की यात्रा करने की संभावना है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *