देश दुनिया वॉच प्रांतीय वॉच

राहुल गांधी का दावा – नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने नहीं जा रहे, जवाब में अमित शाह ने कहा – 4 जून को मोदी जी की, भाजपा की, एनडीए की विजय निश्चित

Share this

पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पटना साहिब के पार्टी प्रत्याशी अंशुल अविजित के समर्थन में बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस बार तय है कि नरेंद्र मोदी जी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। भाजपा अगर जीत गई तो संविधान फाड़कर फेंक देगी। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में कोई शक्ति संविधान को छू भी नहीं सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी। करोड़ों महिलाओं के नाम इस लिस्ट में होंगे। 5 जुलाई को इन करोड़ों महिलाओं के अकाउंट में हम 8,500 रुपए डालेंगे, यानी साल में एक लाख रुपए हम देंगे। किसानों की आमदनी भी हम दोगुनी करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के एक इंटरव्यू को लेकर भी तंज कसते हुए कहा कि अब वे कहते हैं कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता, परमात्मा लेते हैं।

पहला काम अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़े में डालने का’

राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही पहला काम अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़े में डालने का होगा। उन्होंने इसे सरकार की थोपी हुई योजना बताते हुए कहा कि आर्मी भी ऐसी योजना नहीं चाहती। इंडिया गठबंधन दो तरीके के शहीद नहीं चाहता है। जवानों को मजदूर बना दिया गया है। यह संविधान है तभी किसानों, गरीबों, पिछड़ों, दलितों को हक मिल रहा है। इसके समाप्त होते ही इनका अधिकार छीन लिया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि आशा और आंगनबाड़ी में काम करने वालों का मानदेय दोगुना किया जाएगा। मैंने पता किया है कि देश में सरकारी नौकरी के 30 लाख पद खाली हैं, हमारी योजना इन सभी पदों को भरने की है। पिछली सरकार जिस तरह मनरेगा लाई थी, उसी तरह हमारी सरकार स्नातक, डिप्लोमा की पढ़ाई करने वाले युवाओं को पहली नौकरी देगी।

जुड़वा बहन का रिकार्ड तोड़कर इंटरमीडिएट परीक्षा में यूपी टॉपर बनी फतेहपुर की दिव्या

अमित शाह ने कुशीनगर में कहा ये…

उधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कुशीनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 4 जून को राहुल बाबा की पार्टी 40 और अखिलेश बाबू 4 भी पार नहीं कर पाएंगे। देश की जनता ने तय कर लिया है कि अगले 5 साल नरेंद्र मोदी जी ही प्रधानमंत्री रहेंगे। उन्होंने कहा कि 4 जून की दोपहर को आप देख लेना, राहुल बाबा के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि ईवीएम के कारण हम हारे हैं।

‘हार का ठीकरा भी खड़गे साहब पर फूटेगा’

अमित शाह ने कहा कि छह चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। मेरे पास 5 चरण का आंकड़ा है। पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें पार कर चुके हैं। छठा चरण हो चुका है, सातवां होने वाला है, जिसमें आप लोगों को 400 पार कराना है। अमित शाह ने कहा कि आप सब जानते हैं कि 85 हजार करोड़ का सहारा का घपला किसके समय में हुआ था। अखिलेश बाबू, आपकी पार्टी सहारा के फंड से चलती थी, सहारा की लूट आपने चलने दी। नरेंद्र मोदी ने तो रिफंड देने की शुरुआत की है। कांग्रेस पार्टी कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, पीओके मत मांगिए। अरे राहुल बाबा, आपकी पार्टी एटम बम से डरती होगी, हम भाजपा वाले नहीं डरते। आज मैं यहां से कहकर जाता हूं कि पीओके भारत का था, है और हम इसे लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस 70 साल से राम जन्मभूमि के मामले को अटकाकर बैठे थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *