मैनपुर

संत कवि भीम भोई जन्मोत्सव व प्रतिमा अनावरण समारोह में शामिल हुए प्रभारी मंत्री दयाल दास बघेल

Share this

संत कवि भीम भोई जन्मोत्सव व प्रतिमा अनावरण समारोह में शामिल हुए प्रभारी मंत्री दयाल दास बघेल

नारी शक्ति को सशक्त करने और शिक्षा की अलख जगाने में कवि भीम भोई का अहम योगदान

पुलस्त शर्मा मैनपुर –प्रदेश के खाद्य एवम उपभोक्ता संरक्षण मंत्री तथा गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री दयाल दास बघेल गुरुवार को संत कवि भीम भोई जन्मोत्सव व प्रतिमा अनावरण समारोह में शामिल हुए। समारोह का आयोजन गरियाबंद जिले के देवभोग विकासखंड के ग्राम कदलीमुड़ा में बाबा आश्रम में किया गया था।

इस अवसर पर विशेष रूप से बस्तर संभाग से संत शिरोमणि हरदास बाबा,ब्रम्ह श्रीमंत वासुदेव बाबा (ओडिशा) बसना आश्रम से श्रीमंत उसतदास बाबा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबा उदयनाथ ने की। वही प्रमुख रूप से पूर्व विधायक डमरूधर पुजारी भी उपस्थित थें।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा कि कवि भीम भोई शिक्षा की अलख जगाने के साथ साथ समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए काम किए। नारी शक्ति कैसे आगे बढ़े,समाज से भेदभाव कैसे दूर हो?? इसकी चिंता की। आज उनके जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होना हम सब के लिए सौभाग्य की बात है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि यहां कवि भीमभोई के प्रतिमा का अनावरण ऐतिहासिक क्षण है। इससे इस क्षेत्र धर्म संस्कृति का विकास होगा।

इस दौरान में प्रभारी मंत्री बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव के कार्यक्रम स्थगित होने की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय किसी कारणवश नहीं पहुंच सके लेकिन उन्होंने आप सभी के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजी है। मौके पर राज्य सरकार के चार महिला के कामकाज की जानकारी दी। कहा कि सीएम विष्णु देव साय ने 18 लाख प्रधानमंत्री आवास, किसानों को दो साल का बोनस, 3100 रुपए प्रति क्विंटल में एक मुश्त 21 क्विंटल धान की खरीदी, महतारी वंदन योजना सहित हर वादे पूरे किया।

बतौर प्रभारी अपने सम्बोधन के दौरान मंच से ही उन्होने विश्वास दिलाया कि जिला में विकास के लिए पूरी मेहनत करेंगे। किसी प्रकार की कमी नही होगी। आमजनों के समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करेंगे। जो भी पार्टी कार्यकर्ता और लोगो की मांग होगी उसे गंभीरता पूर्वक ध्यान दिया जाएगा।

इसके पहले कार्यक्रम में बाबा उदायनाथ ने कहा कि समाज को न्याय प्रिय बनाना है तो धर्म तंत्र को जोड़ना जरूरी है। कवि भीम भोई ने नारी शिक्षा में जोड़ दिया, बेरोजगार युवाओं का संगठन,उत्कृष्ट किसानों का संगठन,विभिन्न समाज प्रमुख का संगठन, पुराने रूढ़िवादी सोच से मुक्ति कैसे दिलाए उसके लिए चिंता की। जंगल में रहने वाले लोगो को शराब की लत से मुक्त करने अभियान चलाया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश साहू,भागीरथी मांझी,जिला महामंत्री अनिल चंद्राकर, मुरलीधर सिन्हा,रिखी राम यादव,गुरुनारायण तिवारी, लुद्रास साहू,सीताराम यादव,खीरलाल नागेश,हेजूराम साहू, गौरीशंकर कश्यप,टंकधर नागेश,निर्भयसिंह ठाकुर,संजय दुबे,तानसिंह मांझी,मोहित यादव,सोभितराम ध्रुवा, उग्रसेन साहू,लम्बोदर साहू, रामकुमार नागेश,देवीसिंह नागेश,शोभाचंद साहू,छगन नागेश,नरसिंग भूतड़ा,राजेश जैन,सागर मयाणी,तोरण सागर,संजू साहू,टिकेश्वर पटेल
सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन केशरी खरसैल ने किया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *