बिलासपुर वॉच

आरआई रिश्वत कांड में आया नया मोड़ वार्ड पार्षद पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप

Share this

आरआई रिश्वत कांड में आया नया मोड़ वार्ड पार्षद पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप

बिलासपुर। तहसील के आरआई संतोष देवांगन के रिश्वतखोरी मामले में एक नया मोड़ आ गया है। आरआई देवांगन को ट्रैप कराने वाले शिक्षक तरुण कुमार प्रवीण का दावा है कि जानबूझकर उनकी जमीन का सीमांकन नहीं किया जा रहा था, क्योंकि उनकी जमीन पर वार्ड नं 46 के पार्षद अब्दुल इब्राहिम की नीयत खराब है। आरआई ने खुद ही बताया कि उनकी जमीन पर कब्जा है, जिसे वह खाली करा देंगे।
सोमवार को बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए तोरवा निवासी तरुण कुमार प्रवीण ने कहा कि सीमांकन जैसे काम के लिए किसी आरआई द्वारा ढाई लाख रुपयों की बड़ी रकम मांगने के पीछे मुझे शक हुआ क्योंकि मैं भी पढ़ा लिखा हूं इसमें कोई कारण जरूर है। तरुण कुमार ने बताया कि पटवारी हल्का नंबर 37 तोरवा, राजस्व निगम मंडल जूना बिलासपुर के अंतर्गत आने वाले गणेश नगर चुचुहियापारा में 80 डिसमिल जमीन उनके और उनके भाई किशोर कुमार तरुण के नाम से दर्ज है। 6 महीने पहले वहां के पार्षद इब्राहिम खान उर्फ अब्दुल पिता नसीम खान ने उस जमीन के कुछ हिस्से को लेने की इच्छा जाहिर की थी, जिससे उन्होंने इनकार कर दिया था। कुछ दिनों बाद पार्षद अब्दुल उनकी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से बाउंड्रीवाल बनवाने लगा। जानकारी मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और बाउंड्रीवाल बनाने के लिए आए मजदूरों को काम करने से मना किया। तब पार्षद ने धमकाते हुए कहा कि बॉउंड्रीवॉल तो बनवाऊंगा ही, जाओ जो करना है कर लो तब मैं तोरवा थाना गया।

पुलिस ने आवेदन लेकर चलता कर दिया

तरुण कुमार ने कहा कि चूंकि वह शिक्षक हैं इसलिए पार्षद की गुंडागर्दी के बदले गुंडागर्दी करने की बजाय उन्होंने कानून की शरण में जाना तय किया। घटना के ही दिन 21 फरवरी 2024 को पार्षद अब्दुल की गुंडागर्दी के खिलाफ एफआईआर लिखवाने वे तोरवा थाने गए, लेकिन पुलिस ने उनकी एफआईआर नहीं लिखी। सिर्फ एक आवेदन लेकर उन्हें चलता कर दिया गया। प्रवीण के कहा कि उन्हें पहले ही अब्दुल द्वारा कुछ गड़बड़ किए जाने की आशंका थी। इसलिए नायब तहसीलदार ओमप्रकाश चंद्रवंशी के समक्ष आवेदन लगाकर उन्होंने स्टे आर्डर ले लिया था। उन्होंने बताया कि 21 फरवरी के पहले ही उन्होंने सीमांकन के लिए आवेदन लगा दिया था।

मेरा जमीन आरआई के मुंह से कब्जे की बात सुनकर हुआ शक

तरुण कुमार के बताए अनुसार आरआई देवांगन ने 13 मई को खुद कहा था कि ‘तीन लाख रुपए दे दो तो मैं सीमांकन आदेश जारी कर देता हूं सीमांकन हो जाएगा तो तुम्हारी जमीन का अवैध कब्जा भी हट जाएगा तब समझ में आया कि उनकी जमीन का सीमांकन क्यों नहीं हो रहा है, जबकि उसी कंडीशन वाली आसपास की जमीन का सीमांकन उसी आरआई ने बिना किसी बहाने ईमानदारी से कर दिया था।

वार्ड पार्षद अब्दुल इब्राहिम खान ने कहा कि मेरे ऊपर लगा आरोप बेबुनियाद है शिक्षक कर रहे थे अवैध प्लाटिंग

पार्षद ने कहा कि शिक्षक अवैध प्लाटिंग कर टुकड़ों में जमीन बेच रहे थे मैंने उन्हें टीएनसी से अप्रूवल कर जमीन बेचने के लिए कहां परंतु में वे नहीं माने इसकी शिकायत मैंने नगर निगम से भी की है शिक्षक तरुण कुमार द्वारा लगाए जा रहे आरोप पर वार्ड नंबर 46 गणेश नगर चुचुहियापारा के पार्षद इब्राहिम खान उर्फ अब्दुल ने कहा है कि गणेश नगर अनवर बक्शी मार्ग पर तरुण कुमार और उनके भाई की 80 डिसमिल जमीन है। जिसे ये दोनों भाई अवैध प्लाटिंग करके बेच रहे हैं। जिसकी जानकारी नगर निगम को भी है। उन्होंने कहा कि चूंकि मेरी इमेज साफ-सुथरी है। इसलिए कुछ विरोधियों द्वारा मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है मुझ पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं, लेकिन ये बात सच है कि ये दोनों भाई सरकारी कर्मचारी हैं और अवैध प्लाटिंग कर अपनी जमीन बेच रहे हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *