सीपत

हिन्दू नव वर्ष पर निकाली भव्य शोभा यात्रा युवाओ ने आतिशी व फूलो से की स्वागत

Share this

हिन्दू नव वर्ष पर निकाली भव्य शोभा यात्रा युवाओ ने आतिशी व फूलो से की स्वागत

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के सभी कार्यकर्त्ता में दिखा उत्साह

प्रभु श्री राम की 11 फिट भव्य प्रतिमा एवं राम दरबार रथ की जीवन्त झाँकी ने लोगों का मन मोहा

सीपत (सतीश यादव )। हिंदू नव वर्ष के पहले सीपत क्षेत्र में निकाली गई भव्य शोभायात्रा का के विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने उत्साह के साथ स्वागत किया। इस मौके पर युवाओ ने धनिया बजरंग चौक, गुड़ी बसस्टैंड से लेकर सीपत नवाडीह चौक तक उन्हें नाश्ता कराने। के साथ पानी और शीतल पेय पदार्थों के वितरण के साथ ही हिन्दू संगठन के प्रमुखों का भगवा गमछा पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही उन्हें नव वर्ष की बधाई भी दी गई।

इस वर्ष चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा यानी 9 अप्रैल मंगलवार से हिंदू धर्म का नया साल शुरू होने जा रहा है। इसके पहले सभी तरफ नव वर्ष के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। कई हिंदू संगठनों ने नववर्ष के पहले से ही रैली जुलूस निकालकर नए वर्ष के स्वागत का उत्साह जताना शुरू कर दिया है। रविवार को सम्राट विक्रमादित्य हिन्दू नव वर्ष समिति के तत्वाधान में सीपत क्षेत्र के ग्राम कुली से विशाल शोभायात्रा निकाली गई इस शोभायात्रा में क्षेत्र के लगभग 60 गांव के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल संगठन के द्वारा निकाली इस शोभायात्रा का स्वागत क्षेत्र के हिन्दू समुदाय के लोगो ने गुड़ी में सरबत पिला कर रैली में शामिल हुए । इस दौरान बड़ी संख्या में हाथों में भगवा ध्वज लेकर रैली में शामिल लोगों का जय श्री राम के जयकारे लगाए व श्रद्धालुओं का स्वागत किया गया। इस दौरान उन्हें नाश्ता, फल के साथ-साथ पानी और ठंडे पेय पदार्थ का वितरण कर उनका भगवा गमछा पहनाकर सम्मान किया गया।

मुख्य आकर्षण श्री राम दरबार की रथ में सुसज्जित जीवन्त झाकी एवं भगवान श्री राम की श्यामल 11 फिट ऊची भव्य प्रतिमा को देखन अलग अलग गाँवों से लोगो का ताता लगा रहा ।।

लूतरा में रामायण गायन आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा एवं बजरंग दल ग्राम समिति द्वारा भगवान की प्रतिमा की आरती कर प्रसाद फल बिस्किट नमकीन एवं धनिया में बजरंग दल ग्राम समितियों द्वारा बिस्किट फल एवं पानी पाउच का वितरण किया गया व नावगाव में प्रसाद वितरण व महाआरती करने के बाद यात्रा का समापन किया गया।
इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, मातृ शक्ति, दुर्गा वाहिनी, सम्राट विक्रमादित्य हिन्दू नव वर्ष आयोजन समिति के सभी कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *