सीपत

53 युवक-युवतियों ने किया रक्तदान 110 लोगों ने ब्लड ग्रुप व हीमोग्लोबिन कराया टेस्ट

Share this

53 युवक-युवतियों ने किया रक्तदान
110 लोगों ने ब्लड ग्रुप व हीमोग्लोबिन कराया टेस्ट

सीपत / सतीश यादव /:- ग्राम पंचायत गुड़ी में पंचायत और बजरंग दल के संयुक्त तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान 53 युवक-युवतियों ने रक्तदान किया। साथ ही 110 लोगों ने ब्लड ग्रुप व हीमोग्लोबिन टेस्ट कराया। शिविर की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित करके
सरपंच श्रीमती शांति दुर्गा साहू ने की
जनपद पंचायत श्रीमती गौरी अभिलेश यादव । अतिथियों ने सभी रक्तदाताओं को हेलमेट और रक्त मित्र प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया।

ग्राम सरपंच शांति दुर्गा साहू ने कहा कि सामाजिक जीवन में सेवा से बढ़कर कुछ भी नहीं है। हमारा रक्त किसी को भी जीवनदान दे सकता है, इसलिए हम सबको बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए। जनपद सदस्य गौरी अभिलेश यादव ने युवाओं को नशे से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने रक्तदान को महादान बताया। कार्यक्रम के अंत में सभी रक्तदाताओं को हेलमेट और प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। वहीं रक्तदाताओं ने रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों को भी दूर किया।

आयोजन को सफल बनाने में जगेश कुमार बिंझवार, सुरेंद्र साहू, शिव साहू, सुखी सूर्यवंशी, घनश्याम श्रीवास, राजा साहू, राजेंद्र साहू, संजू साहू, अरविन्द साहू, सेतु राम साहू, विक्रम वर्मा, सीमा साहू, भारती वस्त्राकर, प्रियंका आदि ने सहयोग किया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *