रायपुर वॉच

10 को आएंगे बीजपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक, 11 को विधायक दल की बैठक और 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, सीएम की दौड़ में ये नाम आगे

Share this

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार का गठन और मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रविवार 10 दिसंबर को रायपुर पहुंचेंगे। सोमवार 11 दिसंबर को राजधानी रायपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी में छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा तय किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव किया जाएगा।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ​ग्रहण समारोह होगा। शपथ ​ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा सहित पार्टी के प्रदेश प्रभारी सहित दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के चुनाव के लिए बीजेपी ने केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ-साथ केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, भविष्य की राजनीति को ध्यान में रखते हुए पार्टी किसी आदिवासी या ओबीसी समुदाय के नेता को मुख्यमंत्री बना सकती है। राज्य के आदिवासी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, ओबीसी नेता एवं वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का नाम मुख्यमंत्री बनने की रेस में शामिल हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *