रायपुर वॉच

स्ट्रांग रूम में 3 लेयर सुरक्षा , EVM मशीन की सुरक्षा में 200 से ज्यादा जवान तैनात, CCTV कैमरे से निगरानी

Share this

रायपुर।  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी। मतगणना रायपुर के सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनें तीन लेयर की सुरक्षा में रखी गई हैं। यहां तीन एजेंसियां निगरानी कर रही हैं। सबसे पहले सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। उसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस और जिला पुलिस के जवान हैं। कुल 200 जवान तैनात हैं। इसके अलावा 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जहां 24 घंटे लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

शिफ्ट में ड्यूटी पर लगाया गया है जवानों को

वानों को ड्यूटी शिफ्ट में हैं। यहां जवानों के साथ फायर सेफ्टी, लाइट की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। स्ट्रांग रूम में रायपुर जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों ईवीएम मशीन जमा हैं। इनमें रायपुर दक्षिण, रायपुर उत्तर, रायपुर पश्चिम, रायपुर ग्रामीण के अलावा आरंग, अभनपुर और धरसींवा विधानसभा क्षेत्र से ईवीएम मशीनें हैं। अब इन्हीं ईवीएम मशीनों से तीन दिसंबर को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होंगे।

चौकीदारी के लिए राजनीतिक पार्टियों ने भी डाला डेरा

स्ट्रांग रूम के पास ही कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता टेंट लगाकर 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं। खास बात यह है कि निगरानी के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटी हर विधानसभा से लगी है। इसके अलावा यहां अन्य राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशी के अलावा उनके करीबी कभी स्ट्रांग रूम में आकर जानकारी ले रहे हैं।

3 दिसंबर को सुरक्षा के लिए 500 से अधिक जवान रहेंगे तैनात

: मतगणना तीन दिसंबर को होगी। 500 से अधिक जवानों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी हैं। पार्किंग समेत सड़कों में सीसीटीवी कैमरे लगाया जाएगा। इसके अलावा सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *