प्रांतीय वॉच

छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस में छिड़ा ट्विटर वॉर

Share this

छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस में छिड़ा ट्विटर वॉर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत में ट्विटर वॉर छिड़ा हुआ है। एक के बाद एक, करीब आधा दर्जन दलों ने एक दूसरे पर तीखा टिप्पणी किए हैं। बात इस कदर बिगड़ी की प्रदेश के दो बड़े दल, जानवरों-पक्षी, जंगली जीवों से तुलना पर उतर आए। कांग्रेस ने कह दिया कि भाजपा के लोग कार्यालय में मुर्गा बनेंगे। जवाब में भाजपा ने कह दिया कि जनता कांग्रेस के गधों को नहीं चुनेगी।

सारा फसाद प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट के बाद शुरू हुआ। रायपुर एयरपोर्ट से बस सर्विस शुरू हो रही है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर अपडेट करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से लिखा गया- आम नागरिकों के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देश पर परिवहन विभाग की ओर से स्वामी विवेकांनद एयरपोर्ट माना से दुर्ग तक जाने वाली पूरी तरह वातानुकूलित (एयर कंडीशनर) सिटी बस का शुभारंभ किया गया है। अब दुर्ग से रायपुर तथा एयरपोर्ट माना तक आने-जाने के लिए लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो गई है।
ये ट्वीट सामने आते ही भाजपा ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- झूठ बोलने में तो कांग्रेसियों का कोई तोड़ नहीं है! श्रेय लेने की होड़ में अंधी हो चुकी कांग्रेस जरा अपने गिरेबान में झांके! एयरपोर्ट से दुर्ग तक जनता की सुविधाओं के लिए AC बसों का शुभारंभ भाजपा सरकार ने किया था। कांग्रेस ने कोरोना का बहाना बनाकर 3 सालों तक जनता को सिटी बस की सुविधाओं से वंचित रखा। इसके बाद एक बाद एक ट्वीट बम एक दूसरे पर पार्टियों ने फेंके।

कांग्रेस बोली- शुभारंभ तो पनामा खातों का किया था
कांग्रेस भाजपा को जवाब देते हुए लिखा- शुभारंभ तो तुमने “पनामा” खातों का भी किया था. अब छाती पीटो कि खाते नहीं भर पा रहे।

*भाजपा ने भी भ्रष्टाचार याद दिलाया*
पनाम का जिक्र होते ही भाजपा ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार के मसले पर घेरा, लिखा-229 करोड़ का गोबर घोटाला कर कांग्रेसियों की तिजोरियों क्यों भरी? CGPSC में कांग्रेसी भाई-भतीजों को सीट बेचकर छत्तीसगढ़ के होनहार युवाओं का हक क्यों छिना?

*कांग्रेस बोली- 15 साल…*
भ्रष्टाचार के ट्वीट के जवाब में कांग्रेस ने लिखा- 15 साल तक प्रदेश को जोंक की तरह चूसने वालों, अभी जनता ने एक बार नमक डाला है, दोबारा इंतज़ार करो..फड़फड़ाकर पूरी तरह गिरोगे।

*भाजपा ने दिया बरनॉल का सुझाव*
भाजपा ने कांग्रेस से कहा-हर दिन घोटाले बाहर आ रहे है, बरनाल बाजार में थोक से खरीद लो।

*कांग्रेस ने पूछा बरनॉल डॉक्टर साहब की*
बरनॉल की एंट्री पर कांग्रेस ने भाजपा से ट्वीट में जवाब देते हुए पूछा-
डॉक्टर साहब की “बरनॉल” उठा लाए? 4 महीने रुको तुम सबके सब भाजपा कार्यालय की छत पर “मुर्ग़ा बनकर” कू-कू करके माफ़ी मांग रहे होंगे। तुम सब “गधों” पर बैठकर परेड करोगे.

*भाजपा बोली- जनता खौलती कड़ाही में डालेगी*
गधा कहे जाने के बाद भाजपा का ट्वीट आक्रामक हो गया। कांग्रेस के लिए लिखा गया- अरे मुर्खों, बरनाल का उपयोग अभी नहीं करना है, अभी रखना है। जब जनता ख़ौलते कड़ाही में डालेगी, हिसाब कांग्रेस का होना है। इस बार कांग्रेसी गधों को नहीं चुनेगी।

*कांग्रेस ने लिखा – शर्म का रेत मलो*
जवाब में कांग्रेस ने ट्वीट किया- ये लिखने के लिए पहले मुंह पर बेशर्मी का रेत तो मलते होगे? सिर्फ़ 2018 में ही जनता ने आपके गाल पर लोकतांत्रिक तमाचा नहीं मारा है। गाल अभी और सूजेंगे तैयार रहो।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *