रायपुर वॉच

CG VIDHANSABHA BREAKING : शराब से मौत के मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

Share this

रायपुर। CG VIDHANSABHA BREAKING : सदन में बेरोजगारी भत्ता के बाद शराब से मौत का मामला भी उठा। नेता प्रतिपक्ष ने जांजगीर के ग्राम रोगदा में तीन लोगों की मौत शराब से होने का मामला उठाया। विपक्ष ने इससे जुड़े कई सवाल विभागीय मंत्री से जानना चाहा, लेकिन जवाब नहीं आया। विभागीय मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि विपक्ष जिसे शराब से मौत होना बता रहा है, दरअसल वो दवाई पीकर मरे हैं। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शराब से हुई मौत को दवाई से मौत बताकर सरकार सेना का अपमान कर रही है, क्योंकि इसमें सेना के एक जवान की भी मौत हुई है।

विपक्ष बार-बार इस मामले में सदन की कमेटी की जांच की मांग कर रहा था, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी सीट पर खड़े होकर इस प्रकरण में जवाब को अधूरा बताया और मंत्री को निर्देश दिया कि इस मामले में विस्तृत और स्पष्ट उत्तर मंगाकर सदन में कल रखें। जिसके बाद विपक्ष शांत हुआ।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रदेश में जहरीली शराब से मौतों का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि जांजगीर इलाके के नवागढ़ ब्लॉक में जहरीली शराब से 3 मौते हुई है, 15 मई 2023 रोगदा गांव में सेना के जवान नंदलाल, सतीश , परस राम साहू की मौत हुई। जिन इलाकों में जहरीली शराब पीने से मौत हुई उस इलाके में कोई अधिकृत सरकारी दुकान नही थी, 3 मौतों का जिम्मेदार कौन है ?

इसी बीच शराब घोटाले पर विपक्ष ने तंज कस दिया, जिसके बाद आबकारी मंत्री ने दिया जवाब – मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, इस मामले में चर्चा नही की जा सकती लिखित में जवाब दिया गया। इसी बीच सवाल का जवाब देने के लिए मोहम्मद अकबर खड़े हुए, जिस पर विपक्ष ने आपत्ति जतायी। विपक्ष की आपत्ति के बाद मंत्री मोहम्मद अकबर अपनी सीट पर बैठ गये। अध्यक्ष चरणदास महंत ने आबकारी मंत्री कवासी लखमा को कहा – सवाल जहरीली शराब से मौत का है, यह मामला सुप्रीम कोर्ट में नही है आप जवाब दीजिए

विपक्ष की टिप्पणी के बाद आबकारी मंत्री ने कहा – जहरीली शराब से मौत नही हुई। दवाई पीकर मौत हुई है यह डॉक्टर की रिपोर्ट है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, वहां का कांग्रेस कार्यकर्ता जहरीली शराब बेच रहा था, यह सब अखबारों की कटिंग है। नेता प्रतिपक्ष ने मौत को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी मांगी। कवासी लखमा ने कहा – जो शराब बेच रहा था उस पर कार्रवाई हुई है, वह कांग्रेस का कार्यकर्ता नही भाजपा कार्यकर्ता है। कवासी लखमा ने सदन में फिर बदला अपना जवाब- जो मौत हुई है वह शराब दुकान की शराब से नही मरा है वह जहर पीकर मरा है। विपक्ष ने कहा यह सब सेना के जवान का अपमान है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *