देश दुनिया वॉच

कृषि विभाग के इंजीनियर की जिंदा जलकर मौत, घर की सीढ़ियों पर मिला जला हुआ शव

Share this

मध्यप्रदेश। भोपाल में कृषि यांत्रिकीय विभाग में पदस्थ इंजीनियर की जिंदा जलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अपने घर में लगी आग को बुझाने के दौरान वह खुद आग की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को उनका जला हुआ शव घर की सीढ़ियों पर मिला।

भोपाल के बागमुगलिया क्षेत्र की पेबल-बे कॉलोनी में संचालनालय कृषि अभियांत्रिकी में कृषि यंत्री के पद पर पदस्थ अनिल पोरवाल (55) का घर है। परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है। बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे वह अपने पालतू कुत्ते को घुमाने के बाद घर में पत्नी और बेटी के साथ बैठे थे। उन्हें मकान की पहली मंजिल से धुआं निकलता दिखा। वह दौड़कर पहली मंजिल पर पहुंचे, तो आग विकराल रूप ले चुकी थी। पहले उन्होंने पत्नी और बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। करीब 45 मिनट के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग बुझाने के बाद पुलिस और परिजन पहली मंजिल पर पहुंचे, तो सीढ़ियों के पास अनिल पोरवाल का शव पड़ा था। आग की लपटों से वह बुरी तरह झुलस गए थे। बताया जा रहा है कि अनिल सीढ़ियों की मदद से ऊपर जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी धुआं और आग की चपेट में आने से गिर गए। घर में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *