प्रांतीय वॉच

राजीव जी ने संचार क्रांति लाया,राधेश्याम जैसा विधायक न हुआ है न होगा: सुनील माहेश्वरी

Share this

भाटापारा। शहर एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में भाटापारा कांग्रेस भवन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि एवं पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा की जयंती मनाई गई।का कार्यक्रम आयोजित की गई।

यहां प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि सुनील माहेश्वरी ने कहा कि राजीव गांधी ने 1985 में 21 वी सदी को कंप्यूटर युग बताते हुए भारत में संचार क्रांति के लिए काम किया।
श्री माहेश्वरी ने कहा कि राजीव जी ही युवाओं को मतदान के लिए अधिकार दिलाया। उन्होंने महिलाओं के लिए काम किया। वह दुर्घटना वश राजनीति में आए, लेकिन जो काम किया वह आने वाली कई पीढ़ियों के लिए वरदान साबित होगी। श्री माहेश्वरी ने आगे कहा कि हम वह आखिरी पीढ़ी हैं जिन्होंने राजीव जी को देखा है उनको काम करते देखे हैं। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम राजीव जी और कांग्रेस के काम को आने वाली पीढ़ी को बताएं। सिर्फ राजीव जी ही नहीं बल्कि नेहरु जी के आजादी की लड़ाई में 13 साल जेल, इंदिरा जी की शहादत के बारे में देश को बताएं। क्योंकि भाजपा नई पीढ़ी को गलत इतिहास बता रही है।

श्री माहेश्वरी ने भाटापारा विधानसभा से विधायक रहे पूर्व राधेश्याम शर्मा के कार्यकाल को याद करते हुए उन्हें अपना राजनीतिक गुरु बताया ।श्री माहेश्वरी ने बताया कि श्री शर्मा से मैं 1993 विधानसभा चुनाव में जुड़ा, उस समय से उनके काम को देखा हूं। वह सहकारी बैंक के अध्यक्ष हुआ करते थे तब भी उनका काम देखा, विधायक बने तब उनके द्वारा प्रशासनिक रूप से समस्याओं के समाधान के तत्कालिक रुप से लिए जाने वाले निर्णय को देखा। आकाल पड़ने पर उनके द्वारा कामता में तत्कालिन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के निरीक्षण को बताया।

साथ ही उन्होंने कहा कि 1998 में भाटापारा क्षेत्र में कांग्रेस के वोट विभाजन के कारण उनको हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब कांग्रेस की सरकार है ऐसी किसी भी स्थिति में मजबूती से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की बात को जनता के बीच कार्यकर्ता रखें और कांग्रेस को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि विभाजन करने वाले हमेशा सक्रिय रहेंगे, हमें अपनी पार्टी और अपनी विचारधारा को मजबूती से रखना है।

पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा के पुत्र अमित शर्मा ने बताया कि मेरे पिताजी ने राजीव जी की शहादत के बाद पिछले 32 वर्ष में अपना जन्मदिन नहीं मनाया। उन्होंने कहा था की मेरे मृत्यु के बाद मेरे जन्मदिन 21 मई को मेरी जयंती भले मना लेना। आज उनकी प्रथम जयंती है।

इस दौरान सभी ने राजीव गांधी और राजेश्याम शर्मा को फूल चढ़ाकर श्रद्धाजंलि अर्पित की। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आंतकवाद के खिलाफ शपथ लिया।

इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अमर मंडावी, नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा, पूर्व जनपद अध्यक्ष अमित शर्मा बंटी, श्रम मंडल सदस्य आलोक मिश्रा, निगम मंडल सदस्य रोशन हबलानी, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष इंद्र साव, सुनील गुप्ता, नानू सोनी, रेवा परप्यानी, विक्की ठाकुर, संजय बघेल, मनहरण वर्मा, ईश्वर पटेल, जिला सचिव गोपाल शर्मा एल्डरमेन मुकेश साहू, अजय ठाकुर, आफताब खान, उत्तम साहू, ईश्वर सेन, राजा तिवारी, शैलेंद्र अहिरवार, राजेश चुटे, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष गौरी भृगु, पूर्णिमा श्रीवास, दानी भाट, राजेंद्र वर्मा, प्रमेंद्र तिवारी आदि मौजूद थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *