Entertainment

मशहूर अभिनेता का निधन…71 की उम्र में ली अंतिम सांस…निजी अस्पताल में थे भर्ती

Share this

तेलुगु सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सरथ बाबू का यहां एक निजी अस्पताल में सोमवार को निधन हो गया। वह 71 साल के थे। सूत्रों ने बताया कि सरथ बाबू अस्पताल में भर्ती थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिसके बाद दोपहर में उनका निधन हो गया।

उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों में के. विश्वनाथ की ‘सागरा संगमं’, ‘आपथबन्धावुदू’ और नागार्जुन अभिनीत ‘क्रिमिनल’ शामिल हैं। उन्होंने कई तमिल फिल्मों में भी काम किया था, खासकर अभिनेता रंजनीकांत के साथ कई फिल्मों में अभिनय किया। इनमें ‘मुल्लुम मलारुम’, “अन्नामलाई’ और ‘मुथू’ शामिल हैं।

बाबू ने कई फिल्मों में मुख्य किरदार और अन्य भूमिकाएं निभाई थी। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से शौहरत हासिल की।सरथ बाबू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1973 में एक तेलुगु फिल्म से की थी। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था और ऑडियंस को एंटरटेन किया था। सरथ बाबू की एक्टिंग के देश ही नहीं विदेश में भी चाहने वाले थे।

सरथ बाबू का असली नाम सत्यम बाबू दीक्षितुलु था। वह मेनली तेलुगु और तमिल फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। सरथ ने कुछ कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्मों में भी काम किया। उन्हें सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्टर के लिए नौ बार नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *