भटगांव

पटवारी कार्यालय दलधोवा में लटक रहा है ताला पदस्थ पटवारी अपने कार्यालय से रहती है नदारद

Share this

पटवारी कार्यालय दलधोवा में लटक रहा है ताला पदस्थ पटवारी अपने कार्यालय से रहती है नदारद।

हल्का पटवारियों है, मुख्यालय से नदारद, राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारी को नही है सुध लेने की फुरसत।

बलरामपुर/ आफताब आलम – बलरामपुर तहसील अंतर्गत दलधोवा हल्का पटवारी अपने शासकीय कार्यालय से हमेशा नदारद रहते है,पटवारी के नदारद रहने से पटवारी हल्का नंबर 10 के आश्रित ग्राम दलधोवा, महेशपुर, तरकाखांड, ढोढी,सोनहरा शंकरपुर के ग्रामीणों को राजस्व संबंधित काम के लिए के दर दर भटकना पड़ता है, जिसकी सुध लेने की फुरसत संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को भी नही है।
आपको बता दे की बलरामपुर तहसील अंतर्गत अधिकांश पटवारी के शासकीय कार्यालय में ताला लटकते रहता है। हल्का पटवारी जिला मुख्यालय में अपना दफ्तर खोलकर बैठे हुए हैं,शासन का जो उद्देश्य था,ग्रामीणों को उनके ग्राम में हल्का पटवारी बैठे,जिसके तहत गांव गांव हल्का पटवारी का कार्यालय भवन निर्माण लाखों रुपए लागत से किया गया था, मगर शासन की मंशा पर पानी फेरते हल्का पटवारी अपने हल्का कार्यालय से नदारद नजर आ रहे हैं।
ऐसा ही मामला ग्राम दलधोवा के हल्का पटवारी कार्यालय का देखने को मिला, जहां वर्षों से ताला लटक रहा है,हल्का पटवारी कार्यालय में नहीं बैठते हैं।
हमारे रिपोर्टर आफताब आलम ने जब ग्राउंड जीरो पर जाकर मुआयना किया तो, पता चला कि पटवारी हल्का कार्यालय दलधोवा में है, पर कभी भी पटवारी कार्यालय में नहीं बैठते हैं।
जब हमारे रिपोर्टर आफताब आलम ने ग्रामीणों से बात की तो ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों को जमीन संबंधित मामला को लेकर दर-दर भटकना पड़ता है, कार्यालय में कभी पटवारी नहीं बैठते है।
वही जब इस संबंध में हमारे रिपोर्टर आफताब आलम ने बलरामपुर तहसीलदार सुरेश राय से फोन कर जानकारी प्राप्त करना चाहा तो, उन्होंने फोन ही रिसीव नहीं किया, जिससे, तहसीलदार सुरेश राय का पक्ष खबर में नहीं लिया जा सका है।
अब देखने वाली बात यह है की क्या खबर प्रकाशन के बाद भी, राजस्व विभाग का अमला, लापरवाह पटवारियों पर कोई कार्यवाही करते हुए, इस अव्यवस्था को दुरुस्त कर पाते भी है या नहीं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *