बिलासपुर वॉच

आचार्य वाजपेयी की रचना” मैं तुम्हारे साथ भी हूं मैं तुम्हारे पास भी हूं” का फीजी के उप प्रधान मंत्री ने किया विमोचन:

Share this

आचार्य वाजपेयी की रचना” मैं तुम्हारे साथ भी हूं मैं तुम्हारे पास भी हूं” का फीजी के उप प्रधान मंत्री ने किया विमोचन:
मिले फीजी विश्व विद्यालयों के कुलपतियों से :

बिलासपुर |आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी, कुलपति, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय ,बिलासपुर की कविता की अभी प्रकाशित हुई पुस्तक, “मैं तुम्हारे साथ भी हूं मैं तुम्हारे पास भी हूं” का फीजी के सम्माननीय उप प्रधान मंत्री डॉ विमान प्रसाद ने विश्व भर से आए विद्वानों की उपस्थित में किया। उन्होंने इस अवसर पर “हम देखेंगे” गीत की कुछ पंक्तियां भी सस्वर सुनाईं। जमैका के डॉ अक्षय मानसिंह ने फ़िराक़ गोरखपुरी को समर्पित “शहंशाह ए कलम फ़िराक़” की बहुत प्रशंसा की। नीदरलैंड के सुप्रसिद्ध गायक राज मोहन ने “सम्भल सम्भल के” ग़ज़ल को स्वर बद्ध करने का वचन भी दिया।
इस पुस्तक में आचार्य वाजपेयी के लगभग 20 मुक्तक, 51 गीत और 51 ग़ज़लें है।
इससे पूर्व उनकी एक पुस्तक “अरुण सतसई (2013 )”में प्रकाशित हुई थी।
आचार्य वाजपेयी ने पुस्तक विमोचन करने के लिए फीजी के उप प्रधान मंत्री श्री विमान प्रसाद और कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर गणेश चंद के प्रति आभार प्रकट किया।


अपने फीजी प्रवास में आचार्य वाजपेयी ने university of South pacific के कुलपति प्रोफेसर पी के अहलूवालिया और Fiji साउथ National University की कुलपति Professor Unaisi Nabobo baba से मुलाकात की और उनसे अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर के साथ MOU करने पर चर्चा की। इन दोनों कुलपतियों ने सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *