रायपुर वॉच

कांग्रेस में शामिल हुए नंदकुमार साय ने जताई विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा, इस सीट पर दावेदारी

Share this

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए दांव पेंच शुरू हो गए हैं। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी के दिग्गज नेता नंदकुमार साय ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस भी उन्हें चुनाव में उतार सकती है।

कुनकुरी से लड़ना चाहते हैं चुनाव

नंदकुमार साय ने कहा कि ‘वह छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता हैं, मेरा गृह क्षेत्र कुनकुरी है। लेकिन आलाकमान का निर्णय मुझे स्वीकार होगा, जनता की सेवा करना मेरा उद्देश्य है, पार्टी मुझे छत्तीसगढ़ के जिस कोने से कहेंगी चुनावी मैदान पर उतर जाऊंगा।’

पार्टी के पक्ष में करूंगा प्रचार

नंदकुमार साय ने कहा कि वह ‘ पार्टी के पक्ष में प्रचार भी करेंगे। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जनजातीय समाज के लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करने की अपील करूंगा, आदिवासी सीटों पर जाकर जनता से अपील करूंगा कि कांग्रेस को वोट करें क्योंकि छत्तीसगढ़ में पुन कांग्रेस सरकार बनने वाली है।’ खास बात यह है कि नंदकुमार साय छत्तीसगढ़ में बड़े आदिवासी नेता माने जाते हैं। ऐसे में कांग्रेस भी उन्हें चुनाव में उतार सकती है।

छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेता

बता दें कि नंदकुमार साय छत्तीसगढ़ भाजपा के एक बड़े आदिवासी चेहरा और आदिवासी मुख्यमंत्री के सबसे बड़े पैरोकार माने जाते रहे हैं। साय तीन बार विधायक रह चुके हैं। वहीं तीन बार लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह दो बार राज्यसभा के लिए भी चुने गए हैं। नंदकुमार साय अभिवाजित मध्य प्रदेश में 1997 से 2000 तक मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रमुख रह चुके हैं। इसके अलावा नवंबर 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद वे छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के पहले नेता बने। जबकि साय 2003-05 तक छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष भी रहे हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *