देश दुनिया वॉच

प्रफुल्ल पटेल बन सकते हैं NCP के नए चीफ, शरद पवार संभालेंगे पार्टी सलाहकार की भूमिका

Share this

मुंबई। Maharashtra’s big news: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के बाद इस वक्त महाराष्ट्र्र से बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अगर शरद पवार अपने इस्तीफे पर टिक रहे तो प्रफुल्ल पटेल NCP के नए चीफ बन सकते हैं। हालांकि भतीजे और पार्टी के नेता अजित पवार ने कहा कि एनसीपी के दिग्गज को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने में दो से तीन दिन लगेंगे।

Maharashtra’s big news: सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है, जबकि शरद पवार पार्टी के सलाहकार की भूमिका निभा सकते हैं। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को पिछले साल सितंबर में शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए पटेल पहले राकांपा के महासचिव थे।

Maharashtra’s big news: दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने यह ऐलान ऐसे समय में किया है जब उन्हें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न विचारधारा वाले विपक्षी दलों को साथ लाने में अहम भूमिका निभाने वाला माना जा रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे पवार की राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना का महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठजोड़ बनाने में अहम भूमिका रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *