बड़ी ख़बर

असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को पार्टी से निकाला

Share this

गुवाहाटी। असम युवा कांग्रेस प्रमुख अंगकिता दत्ता को शनिवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, कांग्रेस अध्यक्ष ने असम प्रदेश युवा कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

दो दिन पहले, दत्ता ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में आरोप लगाया था कि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने महिला होने के कारण उनका कई बार उत्पीड़न किया। अंगकिता ने यह भी दावा किया कि उसने राहुल गांधी को श्रीनिवास के गलत कामों से अवगत कराया और मामले में उनके हस्तक्षेप की मांग की।

उन्होंने लिखा, मुझे राहुल गांधी पर बहुत विश्वास था और श्रीनिवास के उत्पीड़न और मेरे प्रति अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के बारे में उन्हें अवगत कराने के लिए मैं भारत जोड़ो के दौरान जम्मू गई थी। लेकिन अभी तक उनके खिलाफ कोई जांच नहीं हुई है। दत्ता ने दावा किया कि श्रीनिवास के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पार्टी के शीर्ष अधिकारियों की प्रतीक्षा में वह महीनों तक चुप रहीं। लेकिन उनकी शिकायतों के बावजूद कोई जांच समिति गठित नहीं की गई।

अपने ट्वीट में, असम कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पूछा, मैं एक महिला नेता हूं। अगर मैं इस तरह के उत्पीड़न से गुजरती हूं, तो मैं अन्य महिलाओं को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए कैसे प्रोत्साहित करूं? उनके आरोप का जवाब देते हुए, भारतीय युवा कांग्रेस कानूनी प्रकोष्ठ ने दत्ता को मानहानि का नोटिस भेजा है। असम प्रदेश कांग्रेस ने भी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

अंगकिता दत्ता ने भी गुवाहाटी के दिसपुर पुलिस स्टेशन में श्रीनिवास बी.वी के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई और शुक्रवार को अदालत के सामने अपना बयान दर्ज कराया। इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, यह घटना कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। मैं इसमें शामिल नहीं होना चाहता। हालांकि, अगर वे असम की महिला नेता के मुद्दे को हल करने में विफल रहते हैं, तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *