रायपुर वॉच

होली की रंगो से पिघल जाती है छुआछूत और ऊंच-नीच की दीवारें : अमित जोगी

Share this

जोगी निवास में रही होली की धूम, नगाड़े की थाप पर झूमे कार्यकर्ता

रायपुर । सिविल लाइन स्थित अनुग्रह जोगी निवास में होली की धूम रही है। पार्टी सुप्रीमों डॉ रेणु जोगी,  प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और डॉ ऋचा जोगी ने कार्यकर्ताओं को गुलाल लगाया, कार्यकर्ताओं के साथ होली खेले और मिठाई खिलाकर होली की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने जोगी निवास में फाग कार्यक्रम रखा जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी होली का नगाड़ा बजाए और फाग रस में झूमें।

पार्टी प्रवक्ता भगवानू नायक ने होली की परंपरागत बतासे का हार पहनाकर अमित जोगी का सम्मान किया। वहीं नगाड़े की थाप और फाग की रसों में जोगी कांग्रेसी जमकर झूमे और थिरके। इस दौरान अमित जोगी ने कहा होली के रंगों का त्यौहार भाषा, जाति, धर्म,  लिंग जैसी सभी सामाजिक बाधायें लाँगकर हम सबको एक दूसरे को रंग लगाने का अवसर देती है। होली हमारे देश का सबसे लोकतांत्रिक पर्व है। छुआछूत और ऊँच-नींच की दिवारे होली के रंगों में पिघल जाती हैं। भारतीय समरसता के इस गौरवशाली पर्व को गुलाल के रंगों, भांग के भजिए और ठंडाई और फाग के रसों में डूबने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है। मुझे विश्वास है कि इस पर्व में हम सब आपसी भाईचारा स्थापित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। पार्टी प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा होली का पर्व देश और समाज को जोड़ने का काम करता है, होली के दिन लोग गिले शिकवे भूलकर दुश्मन को भी गले लगाने की वर्षों पुरानी परंपरा है नई पीढ़ी इस परंपरा को आगे बढ़ाए, समाज में कटुता के बजाय मित्रता के बीज लगाए।

अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हम सभी भारतीयों में दिल के अंदर होली का पर्व  प्रेम, स्नेह, भाईचारा और सामाजिक चेतना लाने का काम करता है।  जिला अध्यक्ष संदीप यदु ने कहा होली का पर्व फागुन माह में रंगो की बरसात और खुशियों की बौछार लेकर आता है। अनुसूचित जाति मोर्चा के नेता भगत हरवंश ने कहा होली का पर्व समाज में व्याप्त जात पात और भेदभाव को मिटाने का काम करता है। इस दौरान जोगी निवास में पार्टी सुप्रीमों डॉ रेणु जोगी, पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी, डॉ ऋचा जोगी, मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक, अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू, जिला अध्यक्ष संदीप यदु, अनुसूचित जाति मोर्चा के नेता भगत हरबंस, अजय देवांगन, हरीश कोठारी,महेंद्र चंद्राकर,  सनी तिवारी, रमेश चंद्राकर, हर्ष पाल, मदन नायक, रोहित नायक  सहित बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेसी उपस्थित थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *