रायपुर वॉच

बूथ सशक्तिकरण कार्यक्रम अराजक सरकार के खिलाफ धर्म युद्ध का आगाज : बृजमोहन

Share this

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा केंद्रीय नेतृत्व के आह्वाहन पर बूथ सशक्तिकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके मद्देनजर शुक्रवार को भाजपा शहर जिला कार्यालय एकात्म परिसर में दक्षिण विधानसभा की बूथ सशक्तिकरण कार्यशाला का आयोजन विधायक बृजमोहन अग्रवाल एवं जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल के नेतृत्व में सांसद सुनील सोनी की उपस्थिति में किया गया। कार्यालय में प्रदेश भाजपा नेतृत्वकर्ता, पूर्व विधायक, जिला प्रभारी और पदाधिकारी एवं मंडल पदाधिकारियो की उपस्थिति रही।

गौरतलब है कि भाजपा ने शुरू से ही बूथों की मजबूती हेतु कार्य किया है जिसके सकारात्मक परिणाम भी देखने मिले है केंद्र सहित राज्यो में भाजपा की मजबूती एवं सरकार निर्माण में अहम भूमिका निभाई है। वर्तमान वर्ष में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव है एवं आगामी वर्ष में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा बूथों की मजबूती पर जोर दे रही है। जिसको लेकर पूरे प्रदेश में विभिन्न बिंदुओं के आधार पर बूथ सशक्तिकरण अभियान चलाएगी जिसमे प्रशिक्षण और कार्यशाला विशेष है। रायपुर शहर जिला में 242 शक्तिकेन्द्र हैं प्रत्येक शक्तिकेन्द्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रदेश टोली , जिला टोली और मंडल टोली बनाकर शक्तिकेन्द्रों तक विस्तारक के तौर पर पहुँचना है एवं 10 दिनों का प्रवास करना तय है। दक्षिण के चारो मंडल अध्यक्ष को बूथ सशक्तिकरण का पूर्ण फॉर्मेट दिया गया जिसे शीघ्र भरकर कार्यलय में जमा करने के निर्देश दिए गए। उसके पश्चात बूथों तक पहुंचेंगे। बूथ सशक्तीकरण हेतु बिंदुवार इन  कार्यो को भाजपा द्वारा किया जाना तय है। जिसमे बूथ समितियों का गठन सत्यापन और कार्य विभाजन, पन्ना प्रमुख की नियुक्ति, प्रभावी मतदाता प्रमुख का निर्माण , लाभार्थी प्रमुख निर्माण ,  सामाजिक श्रेणी प्रमुख का निर्माण , बूथों पर व्हाट्सअप ग्रुप का निर्माण , मन की बात कार्यक्रम में उपस्थिति और जनकारी की व्यवस्था एवं बूथ समितियों और पेज प्रमुखों की सरल एप में पूर्ण डाटा एंट्री और भाजपा के प्रमुख 6 कार्यकर्मो का आयोजन प्रमुखता से बूथों में करना।

5 और 6 मार्च को तीन विधानसभाओ उत्तर , पश्चिम एवं ग्रामीण विधानसभा की बूथ सशक्तीकरण अभियान को लेकर विधानसभा वार कार्यशाला का पूर्व सम्पन्न की जा चुकी है। जिसके तहत शुक्रवार को रायपुर शहर जिला के दक्षिण विधानसभा की कार्यशाला आयोजित की गई। जैसा कि पूर्व नियोजित है कि 17 से 27 मार्च 10 दिनों तक प्रत्येक दायित्ववान कार्यकर्ताओ को एक एक शक्तिकेन्द्र मे पूर्ण समय देना तय है। 17 तारीख को ही प्रत्येक शक्तिकेन्द्रों में राष्ट्रपति के अभिभाषण को पढ़कर सुनाना अनिवार्य है। भाजपा आगामी चुनावों में कोई कसर नही छोड़ना चाहती। भाजपा हर मोर्चे पर अपनी सजगता के साथ कमर कसकर तैयार है यह किसी क्षेत्र में कोई कसर नही छोड़ना चाहती।

भाजपा शहर जिला कार्यालय एकात्म परिसर में आहूत कार्यशाला में भाजपा वरिष्ठ नेता विमल चोपड़ा ने कार्यकर्ताओं की कार्यशाला में प्रशिक्षण दिया। दक्षिण विधानसभा की कार्यशाला में पूर्व विधायक बृजमोहन अग्रवाल की उपस्थिति में पूर्व विधायक विमल चोपड़ा ने कार्यशाला में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है इसकी मजबूती के आधार स्तम्भ इसकी कार्यप्रणाली और कार्यकर्ता हैं। हमने बूथ स्तर पर मजबूती के साथ मिलकर कार्य किया है जिसके परिणाम सुखद रहे हैं। देश मे आज केंद्र की मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार मजबूत बूथ के परिणाम स्वरूप है।

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बूथ शशक्तिकरण अभियान अपने आप मे आगामी चुनावों के नजरिए से वर्तमान अराजक कांग्रेस सरकार के खिलाफ धर्म युद्ध की नींव रखने जैसा महत्वपूर्ण है। हमारे नेता मोदी ने विश्व में भारत का परचम लहराया है। भारतीय नेतृत्व की स्वीकार्यता आज विश्व पटल पर अंकित है। यह सब हमारी पार्टी द्वारा सूक्ष्मता से किए गए कार्य का से ही संभव हो सका है। केंद्रीय नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने बूथ की मजबूती हेतु पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं को बूथ सशक्तिकरण अभियान से जुड़ने एवं प्रभावी रूप से करने का आह्वाहन किया है। मै छत्तीसगढ़ भाजपा के तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को आश्वस्त करता हूँ कि प्रदेश भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता इस अभियान में अपना सम्पूर्ण देंगे। हम प्रदेश के हर बूथ तक पहुँचेंगे और केंद्र द्वारा दिए गए प्रत्येक निर्देश को अक्षर सह पूर्ण करेंगे मैं दावे के साथ कहता हूँ यदि हमने इन सभी कार्यो को पूरी कर्मठता और ईमानदारी से किया तो 2023 में छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनाने से हमे कोई ताकत नही रोक सकती।

बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल ने कहा कि इसके पूर्व में भी हमने मेरा बूथ सबसे मजबूत पर सार्थक कार्य किए जिसका परिणाम केंद्र में भाजपा की स्पष्ट बहुमत की सरकार है अब केंद्रीय नेतृत्व के आह्वाहन पर हमें बूथ सशक्तिकरण अभियान के दायित्व का सफलता से निर्वाहन करना है हम सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता पदाधिकारी बूथों तक जाएंगे अपना बूथ मजबूत बनाएंगे और पार्टी हित में सकारात्मक परिणाम लाने में अहम भूमिका निभाएंगे भाजपा कार्यकर्ता दायित्व निर्वाहन में सदैव सजग रहता है और सफल परिणाम में अपनी सहभागिता निभाता है ।

भाजपा शहर जिला कार्यालय एकात्म परिसर में आहूत की गई संगठनात्मक कार्यशाला में विशेष रूप से रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी ,विधायक बृजमोहन अग्रवाल , जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल , विमल चोपड़ा , जिला सहप्रभारी डॉ अजय राव , सुभाष तिवारी, महामंत्री सत्यम दुवा , ललित जयसिंघ , मनीषा चंद्राकर  , अकबर अली , संजुनारायण सिंह , वंदना राठौड, मंजुल श्रीवास्तव , राज गायकवाड़ , चक्रों जगत , स्वप्निल मिश्रा , मुकेश पंजवानी , प्रवीण देवड़ा , सालिक सिंह ठाकुर , आनंद शिवहरे ,राकेश सिंह , पार्षद सरिता वर्मा , भूपेंद्र डागा , तोषण साहू , रवि मिश्रा , अनिल शर्मा , संदीप कसार , सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *