प्रांतीय वॉच

जनसंपर्क विभाग द्वारा लगायी जा रही सूचना शिविर सह विकास प्रदर्शनी

Share this

शिविर में लोगों को मिल रही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

आफताब आलम
बलरामपुर / राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के हॉट-बाजारों में सूचना शिविर सह विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में विकासखण्ड बलरामपुर के गणेशमोड में आयोजित सूचना शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के तहत 67 मरीज़ों का जांच कर निःशुल्क दवाई तथा पशुपालन विभाग द्वारा 33 पशुपालकों को भी निःशुल्क दवाईयों का वितरण किया गया।
गौरतलब है कि शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने और अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से सनबोर्ड के माध्यम से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, वनोपज, छत्तीसगढ़ मॉडल, बिजली बिल हाफ, कृष्ण कुंज, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, राजीव युवा मितान क्लब, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों को छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। शिविर में विभिन्न विभाग के अधिकारियों ने उपस्थित होकर अपने-अपने विभाग के योजनाओं की जानकारी दी।
शिविर का अवलोकन करने पहुंचे ग्राम पुटसुरा के श्री रामबरन खेस व ग्राम सागरपुर के श्री रबेन सरकार ने सराहना करते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से आमजनों को शासन की योजनाओं की विस्तृत जानकारी मिल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर समुदाय के विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रदर्शनी में आये ग्रामीणों को जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित न्याय का छतीसगढ़ मॉडल पुस्तक व मासिक पत्रिका जनमन एवं शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं से संबंधित पॉम्पलेट एवं ब्रोशर का निःशुल्क वितरण किया गया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *