प्रांतीय वॉच

तातापानी महोत्सव की तैयारियों को लेकर कलेक्टर विजय दयाराम के. ने ली समीक्षा बैठक कार्यक्रम की रूपरेखा की साझा

Share this

आफताब आलम

बलरामपुर / कलेक्टर विजय दयाराम के. ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में तातापानी महोत्सव संक्रांति पर्व के लिए की जा रही तैयारियों का आंकलन करते हुए कार्यक्रम की रूप-रेखा की जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कार्य क्षेत्र के अनुरूप दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिये।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि तातापानी महोत्सव 2023 की तैयारियां अंतिम चरण में है, इसी तारतम्य में कलेक्टर ने तातापानी के धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व को रेखांकित करते हुए तातापानी महोत्सव के आयोजन की रूपरेखा अधिकारियों के साथ साझा की, उन्होंने कहा कि 14 से 16 जनवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम के प्रथम दिन 14 जनवरी को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे तथा उनके साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया, नगरीय प्रशासन व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव एवं सामरी विधायक श्री चिन्तामणी महाराज, स्थानीय विधायक श्री बृहस्पत सिंह सम्मिलित होंगे।
कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने तातापानी महोत्सव के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत् वितरित की जाने वाली सामग्रियों की जानकारी लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को हितग्राहियों की सूची तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये, साथ ही लोकार्पण एवं भूमिपूजन की सूची भी उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने मेला स्थल की साफ-सफाई, दुकानों के आबंटन, पार्किग की व्यवस्था 12 जनवरी तक व्यवस्थित करने को कहा। कलेक्टर ने आबकारी विभाग के अधिकारी से तातापानी कार्यक्रम स्थल के 5 किलो मीटर के दायरे में अवैध शराब की बिक्री न हो इसके लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत विभाग एवं लोक निर्माण विद्युत यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से सम्पूर्ण मेला स्थल में लाईट की व्यवस्था शीघ्र करने के निर्देश दिये, साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।
बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रेना जमील, अपर कलेक्टर श्री एस.एस. पैकरा, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी सहित, सर्व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित रहे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *