प्रांतीय वॉच

मुख्यमंत्री के मंसा अनुसार विकास हमारी पहली प्राथमिकता : मंडावी

Share this

जगदलपुर। CG NEWS : नव पदस्थ जनपद सीईओ एसआर मंडावी ने कहा कि पंचायत देश के विकास की बुनियाद होती है। मुख्यमंत्री की मंशा के मुताबिक विकास हमारी पहली प्राथमिकता है। पंचायतों के अधूरे कार्यों को बेहतर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराना प्राथमिकता होगी। इसके लिए सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक को विशेष निर्देश भी दिये गए हैं। बकावण्ड जनपद का कार्यभार संभालते ही कई पंचायतों में चल रहे कार्यो का अवलोकन किया है

बेहतर ढंग से कार्य क्रियान्वयन करने शासकीय योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने ग्रामीणों के साथ बेहतर सामंजस्य के साथ पंचायत के विकास को अमलीजामा पहनाने वाले तेज तर्रार अधिकारी एसआर मंडावी को बकावण्ड जनपद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। श्री मंडावी ने चर्चा के दौरान बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में जनभावनाओं के अनुरूप शासन की योजनाओं का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन कराने का सम्पूर्ण प्रयास होगा। जनभागीदारी से सभी पंचायतों में विकास का पहिया तेज गति से घूमेगा। उन्होंने कहा कि पंचायतों में कई ऐसे कार्य जो लंबे समय से अधूरे पड़े हैं, उन अधूरे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराना हमारी प्राथमिकता होगी।

मंडावी ने कहा कि कोलावल, मैलबेड़ा, भिरिण्डा, धनपुर, पाथरी सहित अन्य पंचायतों में चल रहे सभी कार्य का अवलोकन कर समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर गुणवत्ता के साथ पंचायतों में विकास होगा। गोबर खरीदी, स्थानीय स्तर पर मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने सहित पंचायतों के कार्यों पर फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि जिन पंचायतों के सरपंच सचिव ने विकास कार्य की राशि का आहरण कर निर्माण कार्य पूर्ण नहीं कराया है, ऐसे सरपंच सचिव को नोटिस जारी कर समय पर कार्य पूर्ण कराने का एक अवसर दिया जायेगा। कार्य समयसीमा में नहीं करने पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। शासन ने विकास की जिम्मेदारी सौंपी है। विकास में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *