देश दुनिया वॉच

खराब मौसम और मेंटनेंस कार्यों के चलते आज 154 ट्रेनें कैंसिल, चेक करें लिस्‍ट

Share this

नई दिल्‍ली: आज यानि बुधवार 24 अगस्‍त को सैंकड़ों ट्रेनें रद्द हो गई हैं। रेलवे को आज खराब मौसम और मेंटनेंस कार्यों के चलते ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

रेलवे की वेबसाइट के अनुसार, आज रेलवे ने 154 ट्रेनों को कैंसिल किया है। इनमें से 26 ट्रेनें आंशिक तौर पर कैंसिल की गई है। वहीं 128 ट्रेनों को पूरे तरीके से रद्द किया गया है। यही नहीं 17 ट्रेनों को रिशैड्यूल भी किया गया है और 12 का रास्‍ता बदला गया है। आज कैंसिल होने वाली ट्रेनों में पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। कैंसिल की गई ट्रेनों में उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और बिहार जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

ऐसे चेक करें कैंसिल ट्रेनों की लिस्‍ट
भारतीय रेलवे की ज्‍यादातर सेवाएं अब ऑनलाइन उपलब्‍ध हैं। रेलवे कैंसिल, आंशिक रद्द और रूट डायवर्टिड ट्रेनों की जानकारी भारतीय रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराता है, इसके अलावा NTES app पर भी कैंसिल ट्रेनों की जानकारी ली जा सकती है। किसी भी ट्रेन की स्थिति रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर विजिट करके ली जा सकती है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *