Thursday, July 4, 2024
Latest:
रायपुर वॉच

कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ नाबालिग गिरफ्तार, बड़े वारदात को अंजाम देने की फिराक में था

Share this

रायपुर। रायपुर पुलिस ने एक नाबालिग को कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, नाबालिक एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। वहीं इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और नाबालिक को कट्टे के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल द्वारा रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों सहित एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम को अवैध रूप से पिस्टल व कट्टा रखकर घुमने वालों तथा इसकी अवैध तरीके से खरीदी-बिक्री करने वालों के संबंध में जानकारी एकत्र कर तस्दीक किया जाकर कर इस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने व कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। जिस पर समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा कार्य योजना तैयार कर इस पर प्रभावी रूप से अंकुुश लगाने हेतु अपने-अपने थाना क्षेत्र में मुखबीर लगाने के साथ ही पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर इस संबंध में सूचना एकत्रित की जा रही है।

इसी तारतम्य में आज सूचना प्राप्त हुई कि थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के दीक्षा नगर पास एक लड़का अपने पास कट्टा रखा है, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा थाना प्रभारी गुढ़ियारी को लड़के को कट्टे के साथ रंगे हाथ पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी गुढ़ियारी के नेतृत्व में थाना गुढ़ियारी की टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के विधि के साथ संघर्षरत एक बालक को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा अपचारी बालक की तलाशी लेने पर उसके पास कट्टा एवं जिंदा कारतूस रखा होना पाया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अपचारी द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से कट्टा एवं जिन्दा कारतूस को अपने पास रखना बताया गया। जिस पर अपचारी बालक के विरूद्ध थाना गुढ़ियारी में अपराध क्रमांक 343/22 धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अपचारी बालक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 नग कट्टा एवं 02 नग जिंदा कारतूस जप्त कर अपचारी बालक के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *