रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, इन संभागों में होगी भारी वर्षा

Share this

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे में अति वर्षा होने को लेकर मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने सभी मोबाइल उपयोगकर्ताओं को SMS भी भेजा जा रहा है। साथ ही बारिश को लेकर अलर्ट किया जा रहा है। कल यानी 20 अगस्त को सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि ,एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। यह गहरा अवदाब आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल और उड़ीसा तट के पास आज दिनांक 19 अगस्त को शाम को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी को पार करके बालासोर और सागर दीप के पास भूमि पर आने की संभावना है। इसके बाद यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर छत्तीसगढ़ होते हुए आगे बढ़ने की संभावना है, साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद थोड़ा कमजोर होने की संभावना है। मानसून द्रोणिका का पश्चिमी छोर हिमालय की तराई में तथा पूर्वी छोर गोरखपुर, गया, बंकोरा, दिया, गहरा अवदाब के केन्द्र से होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।

प्रदेश में कल दिनांक 20 अगस्त को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

चेतावनी :- प्रदेश में कल दिनांक 20 अगस्त को सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी होने की संभावना है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *