देश दुनिया वॉच

महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, कह दी ये बड़ी बात…

Share this

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सियासत से महाविकास अघाड़ी सरकार को बेदखल करने वाले शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली हैं। उन्हें राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आपको बता दें कि 58 साल के एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री हैं। इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम की शपथ ली है। बता दें कि इससे पहले माना जा रहा था कि वो सरकार में शामिल नहीं होना चाहते है। लेकिन पार्टी आलाकमान का आदेश मिलने के बाद उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। अब एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र में 20वें मुख्यमंत्री बनने के बाद देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने भी महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई दी है। पीएम मोदी ने एकनाथ शिंदे को बधाई देते हुए कहा कि “मैं श्री एकनाथ शिंदे जी को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र को और ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।”

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की राजनीति को हिला कर रख दिया था। बता दें कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने से एक दिन पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था। दरअसल, कोर्ट ने साढ़े तीन घंटे की सुनवाई के बाद ये तय किया कि आने वाले कल में फ्लोर टेस्ट होगा और उसके लिए अपना फैसला भी दिया। लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *