देश दुनिया वॉच

यूपीएससी के टॉपर्स बताएंगे सफलता के टिप्स – यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण कार्यशाला

Share this

भिलाई नगर/ जिला प्रशासन दुर्ग द्वारा यूपीएससी परीक्षा के मार्गदर्शन के लिए राज्य का गौरव बढ़ाने वाले यूपीएससी में चयनित अभ्यर्थियों द्वारा बीआईटी सभागार में 10 जून को दोपहर 3 बजे विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इस कार्यशाला के माध्यम से जिले में यूपीएससी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को यूपीएससी में चयनित टॉपर्स के साथ खुले मंच में वार्तालाप करने का मौका मिलेगा। आयुक्त प्रकाश सर्वे ने नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र के युवाओं से अपील किये हैं कि यूपीएससी की तैयारी करने वाले सभी प्रतिभागी कार्यशाला में शामिल होकर लाभ उठावें।

राज्य के टॉपर्स करेंगे मोटिवेट

राज्य का गौरव बढ़ाने वाले यूपीएससी में चयनित टॉपर्स श्रद्धा शुक्ला, अक्षय पिल्लई, पूजा साहू और अभिषेक अग्रवाल जिनकी रैंक क्रमशः 45, 51, 199 और 254 है, बीआईटी सभागार में युवाओं को तकनीक, कौशल, टाइम मैनेजमेंट, राइटिंग स्किल, इंटरव्यू व एकाग्रता के साथ साथ सफलता के लिए रणनितियां बताएंगे। पढ़ाई के दौरान स्ट्रेस मैनेजमेंट को हैंडल करने के नुस्खे भी देंगे।

टॉपर्स के अनुभव का लाभ उठायें

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बी.आई.टी कॉलेज में 10 जून को आयोजित होने वाली इस कार्यशाला को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए एक सुनहरा अवसर बताया। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से अपील किये है कि वो इस कार्यशाला का ज्यादा से ज्याद लाभ उठाएं और सफलता की ओर अपना मार्ग प्रशस्त करें। एडीएम पद्मिनी भोई साहू एवं निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने इस कार्यशाला में यूपीएससी की तैयारी कर रहे सभी लोगों से भाग लेने की अपील की है l

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *