रायपुर वॉच

राजधानी पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, बीमा पॉलिसी से बोनस दिलाने के नाम पर ठगी के चार आरोपी गिरफ्तार

Share this

raipur  बीमा पॉलिसी bima policy  के नाम पर  किसान से 51 लाख की ठगी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एंटी क्राइम साइबर यूनिट ने चार ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। ठगों के पास एटीएम, पासबुक, लैपटॉप और मोबाइल फोन मिला है। किसान को बोनस का लोभ देकर उनसे कई किस्तों में पैसे लिए गए थे। पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध खमतराई थाने में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था, इसके बाद टीम ने दिल्ली में रेड कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

राजधानी के खमतराई निवासी पीड़ित किसान मनमोहन वर्मा के पास बीते वर्ष-2011 में अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने स्वयं को मैक्स लाइफ और आदित्य बिड़ला इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बताया। उसने फोन पर उन्हें झांसे में लिया और कहा कि पांच लाख के इंश्योरेंस में दो वर्ष के भीतर 10 लाख रुपये का बोनस दिया जायेगा, साथ ही हर तीन-चार महीने के भीतर कमीशन सीधे बैंक अकाउंट में आने की बातें कहीं। ठगों ने ऐसा कुल चार भागों में कर मनमोहन से अपने अकाउंट में 51  लाख रुपये डलवा लिए।

अप्रैल 2022 तक जब उन्हें एक बार भी बोनस नहीं मिला तब उन्हें ठगी की आशंका हुई। इसके बाद थाने जाकर पुलिस को पूरी जानकारी दी। घटना में एंटी क्राइम साइबर यूनिट दिल्ली में रेड कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. सभी आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले है वही सभी से राजधानी में हुई बाकि ठगी की घटनाओं के बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *