प्रांतीय वॉच

सुशासन और गरीब कल्याण ही प्रधानमंत्री की प्राथमिकता : भाजपा

Share this

संजय महिलांग

नवागढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के के कार्यकाल के 08 वर्ष पूर्ण होने केअवसर पर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा आयोजित नवागढ़ विधानसभा किसान सम्मेलन में उपस्थित होकर भाजपाइयों ने मोदी सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को किसानों तक पहुंचाने का प्रयास किया।

कार्यक्रम के प्रभारी छन्नू गुप्ता ने कहा कि देश में 75 सालों में से 55 साल कांग्रेस का शासन रहा। 90 के दशक में वाजपेयी के समय पहली बदलाव की लहर आई। इसके बाद साल 2014 में क्रांतिकारी बदलाव आया, देश में पहली बार भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनी। जिसने जनहित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

सह प्रभारी जितेन्द्र सिंह भुवाल ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी के साथ है क्योकि भरोसेमंद, लोकप्रिय, निर्णायक, त्यागी और तपस्वी नेतृत्व हमारे प्रधानमंत्री का है. इसलिए पूरे देश के गरीब और किसान, प्रधानमंत्री जी के साथ खड़े हैं.

एससी मोर्चा प्रदेश महामंत्री दयावंत धर बांधे ने कहा कहा कि मोदी ने जहां छत्तीसगढ़ में उपज धान फसल को समर्थन मूल्य में खरीद रहे हैं वहीं डीजल के मूल्यों को तत्काल में दो-दो बार घटाकर किसानों को बहुत ही राहत दिए हैं, साथ ही देश के प्रत्येक किसान को 6,000/- (छः हजार रूपए) सलाना किसान सम्मान निधि देकर मानों उनके व्यक्तिगत परिवार के सदस्य बन गए हैं।

महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दुर्गा सोनी ने कहा कि मोदी की महती योजना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने किसानों को निश्चिंत होकर कृषि करने के लिए प्रोत्साहित किया है, अभी तत्काल ही में छत्तीसगढ़ के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा की राशि प्राप्त हुई है जिससे किसानों के चेहरे खिल गए हैं।

एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष देवादास चतुर्वेदी व डॉ जगजीवन खरे ने कहा कि अनेक किसान हितैषी योजनाओं और निर्णयों से मोदी जी किसानों की आय दुगुनी करने में किसी भी प्रकार का कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

इस दौरान भगत कुम्भकार, भाजयूमो मण्डल अध्यक्ष सुरेश निषाद, महामंत्री सुरेश साहू, फूलचंद साहू, कुंजबिहारी ठाकुर, टिकम गोस्वामी, धनीराम निर्मलकर, कुलेश्वर सिन्हा, शिव सोनकर, मनीष श्रीवास, ईश्वर कुम्भकार, भागवत सोनकर, खेमिन बाई साहू, मंतराम साहू सहित भाजपाई उपस्थित रहे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *