Politics

राजीव गांधी के हत्यारे की रिहाई दुर्भाग्यपूर: कांग्रेस

Share this

डेस्क। कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारे की रिहाई के उच्चतम न्यायालय के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इसके लिए भारतीय जनता पार्टी, भाजपाद्ध सरकार जिम्मेदार है और इस फैसले से देश की जनता आहत हुई है।

 

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवालाए कांग्रेस के तमिलनाडु तथा पुड्डुचेरी के प्रभारी महासचिव दिनेश गुंडराव एवं पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज शीर्ष न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सात हत्यारों में से एक एण् जीण् पेरारिवलन को रिहा कर दिया है। देश की शीर्ष अदालत का यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है और उसके इस फैसले से करोड़ों भारतीय आहत हुए है क्योंकि न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री के एक हत्यारे को रिहा किया है।

 

उन्होंने इसके लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार बताया और कहा कि उसने हत्यारे की रिहाई के लिए रास्ता साफ किया है जिससे हत्यारे की रिहाई आसान हुई है। भाजपा सरकार ने क्रमबार तरीके और एक रणनीति के तहत हत्यारे कि रिहाई का प्रस्ताव बनाया था।

 

प्रवक्ता ने कहा कि तमिलनाडु में तत्कालीन भाजपा.अन्नाद्रमुक सरकार ने 09 सितंबर 2018 को तत्कालीन राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को राजीव गांधी के सातों हत्यारों को रिहा करने की सिफारिश की थी लेकिन राज्यपाल ने इस सिफारिश पर कोई निर्णय नहीं लिया और अपना पल्ला झाडते हुए प्रकरण को राष्ट्रपति को भेज दिया। राष्ट्रपति कार्यालय से भी जब इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया तो दोनों स्थितियों को देखते हुए उच्चतम न्यायालय को हत्यारे को रिहा करने का फैसला लेना पड़ा।

 

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के हत्यारे की रिहाई की यह तारीख देश के लिए दुखद दिन है। अगर सरकार को आजीवन सजा भुगत रहे लोगों को रिहा ही करना है तो उसे आदेश निकालकर देश के विभिन्न जेलों में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे सभी लोगों को रिहा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने देश के लिए कुर्बानी दी थी और भाजपा ने उनके हत्यारे की रिहाई का जो रास्ता निकाला है वह निंदनीय है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *