देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 14 May 2022 : इन राशि वालों का होगा भाग्योदय, पढ़े दैनिक राशिफल

Share this

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज आपको कुछ सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता दिखाई दे रहा है। आज कुछ रुकी हुई डील फाइनल होंगी, जिनके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से कोई प्रसन्नतादायक कार्य किया जाएगा। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको देव स्थान की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा। काफी दिनों के बाद आपको कार्यक्षेत्र में राहत मिलेगी। यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको कोई ऑफर आ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदाई रहेगा। आप व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को लागू करेंगे, लेकिन आपको अपनी संतान के कुछ बढ़े हुए खर्चों की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह अपने संचय धन को भी समाप्त कर देंगे। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक कार्य सौंपा जा सकता है, जिसे देखकर आपके कुछ साथी परेशान रहेंगे। आज आप अपने अधूरे पड़े कामों को निपटाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चर्चाएं भी करेंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी रुकावट डालने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके उन्हें पूरा करने में सफल रहेगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई की ओर ध्यान लगाना होगा व आपको व्यर्थ में मित्रों के साथ बैठकर समय व्यतीत करने से बचना होगा तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा, इसलिए आपको किसी भी नए कार्य में हाथ डालना बेहतर रहेगा, लेकिन जीवन साथी के करियर को लेकर आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। यदि परिवार के सदस्यों में कोई आपसी वाद-विवाद पनपे, तो आपको उसे संयम से सुलझाना बेहतर रहेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदाई रहेगा। कार्यक्रम में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने में इतने व्यस्त रहेंगे कि आप अपने कुछ कार्यों को आगे के लिए टाल सकते हैं। कार्य व्यवहार से जुड़े आपके सभी विवाद सुलझेंगे, लेकिन आपके परिवार मे कुछ लोग आपके लिए नयी मुश्किलें भी खड़ी कर सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा, क्योंकि आपको व्यवसाय मे आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी और कार्यक्षेत्र में भी आपको दिनभर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। यदि व्यापार में कुछ नवीनता ला सके, तो भविष्य में आप उसका भरपूर लाभ उठाएंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius DailyHoroscope)

आज का दिन आपको सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपके आसपास कोई नया मौका होगा, जिसको आपको पहचान कर उन पर अमल करना होगा, उससे आप अपना भविष्य सुनहरा बना सकते हैं। आज आपकी जीवनसाथी से कुछ अनबन रहेगी, जिसके कारण आपका अपने कामों की ओर से ध्यान हटेगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको अपनी संतान के भविष्य से संबंधित कोई फैसला लेना पड़ सकता है। यदि उनको बाहर से कोई नौकरी का ऑफर आये, तो आपको उसमें भेजना बेहतर रहेगा। कई प्रकार के कार्य एक साथ हटाने से आपकी एकाग्रता बढ़ेगी, लेकिन उसमें भी आपको ध्यान लगाना होगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में ।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें गिरावट होने की पूरी संभावना है। यदि आपने अपने खानपान में लापरवाही बरती, तो आपको पेट संबंधी समस्या हो सकती है। जल्दबाजी में यदि कार्य क्षेत्र में  आपने यदि कोई निर्णय लिया, तो वह आपकी बहुत बड़ी गलती होगी, उसके लिए बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *