सियोल

North Korea Missile Test: तानाशाह किम जोंग बढ़ा रहा ताकत, पनडुब्बी से दागी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का किया टेस्ट

Share this

सियोल: उत्तर कोरिया का तानाशाह लगातार अपनी ताकत बढ़ा रहा है। एक तरफ रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से दुनिया में पहले ही टेंशन है, दूसरी तरफ उत्तर कोरिया (North Korea) भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला ये है कि उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी से दागी जाने वाली एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल का शनिवार को टेस्ट किया है।

ऐसे में ये आशंका जताई जा रही है कि अब उत्तर कोरिया (North Korea) आने वाले समय में परमाणु टेस्ट भी कर सकता है। जिस रफ्तार से उत्तर कोरिया भाग रहा है, उसे देखकर उसके इरादे नेक नजर नहीं आ रहे। इस हफ्ते में उत्तर कोरिया ने दूसरी बार मिसाइल टेस्ट की है। जिसके बाद दुनियाभर में एक बार फिर उत्तर कोरिया चर्चा में आ गया है।

दक्षिण कोरिया और जापान ने की मिसाइल टेस्ट की पुष्टि

 

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा है कि कि सिन्पो शहर के पूर्वी बंदरगाह के पास समुद्र से ये मिसाइल टेस्ट की गई है, जहां उत्तर कोरिया के पास पनडुब्बियों का निर्माण करने वाला एक बड़ा शिपयार्ड है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि मिसाइल कितनी दूर जाकर गिरी।

 

 

जापान के रक्षा मंत्रालय ने भी इस मिसाइल टेस्ट की पुष्टि की है, लेकिन अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने इस साल ये 15वीं बार मिसाइल टेस्ट किया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *