प्रांतीय वॉच

बस्तर सांसद दीपक बैज के अथक प्रयासों से विशाखापत्तनम नाइट एक्सप्रेस का नियमित होगा परिचालन..

Share this

सड़क व सदन की लड़ाई से मिलने लगा है बस्तर को लाभ…

वाल्टेयर डी.आर.एम.अनूप अवस्थी ने दी सांसद दीपक बैज को लिखित जानकारी..

ज्ञात हो की सांसद दीपक बैज के लगातार प्रयासों का असर अब जमीनी स्तर पर दिखने लगा है। सांसद श्री बैज लगातार लोकसभा में रेल, सड़क, हवाई सेवा, एन एम डी सी, जैसे मुद्दों को केंद्र सरकार के समक्ष सदन में सक्रियता के साथ रखते आए है। चाहे वो रेलवे के बजट की बात हो, शून्यकाल की बात हो, नियम 377 की बात हो या प्रश्नकाल के माध्यम से लगातार बस्तर सांसद श्री दीपक बैज बस्तर में रेल सुविधाओं के लिए लड़ते आ रहे है। विगत दिनों रेलवे स्टेशन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर बस्तर के प्रमुख मांग समलेश्वरी एक्सप्रेस, किरंदुल से विशाखापत्तनम नाइट एक्सप्रेस व इसी तरह से अन्य ट्रेन जो की कोरोना काल में बंद हो चुकी थी जिसकी वजह से लोगो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

काफी मशक्कत के बाद जब यह ट्रेन प्रारंभ हुई तो मात्र 2 दिन के परिचालन की अनुमति दी गई थी इस ट्रेन को नियमित करवाने हेतु सांसद दीपक बैज के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन में बस्तर के विभिन्न रेल सुविधाओं की मांगों धरना दे डाला आज उसका असर है की बुधवार शाम से किरंदुल विशाखापत्तनम नाइट एक्सप्रेस का नियमित परिचालन होगा साथ ही अप्रैल माह के अंत तक बस्तर को विस्टाडोम कोच की भी सौगात मिलेगी। ट्रेन के साथ यह कोच अटैच हो कर आएगा इससे बस्तर के पर्यटन को नहीं रफ्तार मिलेगी साथ ही मेडिकल सुविधाओं के लिए मरीजों को विशाखापट्टनम जाने आने में राहत होगी..

जब से दीपक बैज सांसद बने है। तब से पहली बार बस्तर की आवाज दिल्ली में उठ रही है आज उसी का परिणाम है की कहीं ना कहीं इसका लाभ बस्तर को मिलता दिख रहा है। इस से पहले के सांसदों की निष्कियता की वजह से बस्तर को लाभ नही मिल पाया। लेकिन वर्तमान में सांसद श्री बैज की कार्यशैली की वजह से रेल, सड़क, हवाई सेवा, एन.एम.डी.सी.या बस्तर के छोटी से बड़ी मांगों को लेकर संसद में आवाज बुलंद करते आ रहे है आने वाले समय में भी बस्तर के हर मुद्दों को जोर शोर के साथ उठाया जाएगा। इसके लिए सांसद दीपक बैज व उनकी पूरी टीम को दिल से धन्यवाद व आभार।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *