देश दुनिया वॉच

आज दूसरी बार शपथ लेंगे CM, फिर से दल का नेता चुने जाने पर हुए भावुक

Share this

यूं तो देश में कई मुख्यमंत्री हो चुके हैं, जिन्होंने अपनी पहली पारी को सफलतापूर्वक पूरा किया और उनके ही नेतृत्व में दूसरी बार भी कोई राजनीतिक दल ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है, पर उत्तरप्रदेश के लिए यह टेढ़ी खीर जैसी थी। पर योगी आदित्यनाथ ने यह करिश्मा भी कर दिखाया और आज दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं।

इस गरिमामयी समारोह में संभावना व्यक्त की जा रही है कि करीब 45 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें शपथ दिलाएंगी।

उप मुख्यमंत्री पर सस्पेंस

भाजपा विधायक दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री को लेकर घोषणा नहीं की गई है। वर्ष 2017 में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त करने का प्रस्ताव रखा था। उसके बाद केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को उप मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था। बृहस्पतिवार को बैठक में उप मुख्यमंत्री की घोषणा को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन पार्टी ने सस्पेंस बरकरार रखा है। योगी शुक्रवार शाम चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भव्य समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

और भावुक हो गए योगी

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ विधायकों को संबोधित करते हुए भावुक हो गए। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा ने पांच वर्ष तक प्रदेश में सरकार के जरिये जनता की सेवा का अवसर दिया। प्रदेश में फिर प्रचंड बहुमत से जीत के बाद विधायक दल का नेता चुना है। यह कहते समय वे भावुक हो गए।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *