देश दुनिया वॉच

BIG BREAKING : पहा़ड़ से टकराया 133 यात्रियों को ले जा रहा विमान, लगी भीषण आग, देखें VIDEO

Share this

नई दिल्ली। चीन में बड़ा विमान हादसा (China plane crash) हुआ है। दक्षिणी चीन में 133 लोगों को लेकर उड़ान भर रहे विमान के पहाड़ से टकराने की खबर आई है। बोइंग 737 विमान (Boeing 737 aircraft) चीन के कुनमिंग (Kunming of China) से ग्वांगझू (guangzhou) जा रहा था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स का कहना है कि विमान के पहाड़ी से टकराने के बाद जंगल में आग लग गई। इस हादसे में कितने लोगों की जान गई है, इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। क्रैश विमान चीन की ईस्टर्न एयरलाइंस (Eastern Airlines of China)का है।

 

चीन की सरकारी मीडिया ने भी प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। पहाड़ से प्लेन के टकराने के बाद का एक वीडियों सामना आया हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने इस घटना का वीडियो बनाया है।

 

 

वीडियो देखने से साफ जाहिर है कि पहाड़ी से टकराने के बाद प्लेन में आग लग गई और इस आग ने जंगल को अपनी चपेट में ले लिया। घटनास्थल से आग की लपटें एवं धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है।

 

 

चीनी मीडिया के मुताबिक MU 5735 प्लेन ने दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत (Yunnan Province of Southwest China) में मौजूद Kunming शहर के Changshui एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इसे 3 बजे तक Guangdong प्रांत के Guangzhou पहुंचना था, लेकिन उससे पहले ही हादसा हो गया। जहां पर हादसा हुआ उस इलाके में बुरी तरह आग लग गई।

 

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *