देश दुनिया वॉच

12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को 16 मार्च से लगेगा कोरोना टीका

Share this

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया की सबसे सफल लड़ाई भारत में लड़ी गई। देश कोरोना की तीसरी लहर को मात दे पाया, तो इसके पीछे सबसे बड़ा कारण रहा टीकाकरण। ताजा खबर यह है कि अब 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण भी शुरू हो रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों को टीका लगेगा। वहीं 60 से अधिक आयुवर्ग के बुजुर्गों के लिए प्रीकॉशन डोज भी इसी तारीख से शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रीकॉशन डोज लगवा पाएँगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएं।’

भारत में लगातार कमजोर पड़ रही तीसरी लहर

देश में कोरोना की तीसरी लहर लगातार कमजोर पड़ रही है। सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 2503 नए केस दर्ज हुए हैं। यह संख्या लगातार घट रही है। इस दौरान 47 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 5,15,850 हो गई है। अभी देश में 36,168 एक्टिव केस हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *